*उत्तर प्रदेश के 50,000 से ज़्यादा लोकल केमिस्ट्स होंगे डिजिटली सशक्त, आयु केमिस्ट ऐप के साथ*

*उत्तर प्रदेश के 50,000 से ज़्यादा लोकल केमिस्ट्स होंगे डिजिटली सशक्त, आयु केमिस्ट ऐप के साथ*

आयु केमिस्ट ऐप और केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स फेडरेशन ने की उत्तर प्रदेश में एक अनोखी पहल। किया करार बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए।

राज्य मंत्री, FDA, उत्तर प्रदेश सरकार - डॉ. दयाशंकर मिश्रा जी के सामने अधिवेशन में ली गयी शपथ - ऑनलाइन फार्मेसीज़ के सामने खड़े होने और लोकल केमिस्ट स्टोर्स को ग्रोथ दिलाने के लिए।

आयु केमिस्ट ऐप से जुड़ेंगे हज़ारों ऑफलाइन केमिस्ट स्टोर्स और बढ़ेंगे ग्रोथ की ओर।

इस मुहीम से यूपी के कोने-कोने में बढ़ियां हैलथकेयर सर्विस आम जनता तक पहुँच पायेगी और होगी एक सच्ची पहल वोकल फॉर लोकल के लिए।

19/07/2022

वाराणसी. 

आयु केमिस्ट ऐप ने केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स फेडरेशन, उत्तर प्रदेश (CDFUP) के साथ  मिलकर यूपी राज्य के सभी डिस्ट्रिक्स से आये हुए केमिस्ट्स के साथ, वाराणसी स्थित रुद्राक्ष इंटरनेशनल ऑपरेशन एंड कन्वेंशन सेंटर में अधिवेशन किया, जिसमें यूपी राज्य में हेल्थकेयर संबंधी इन्फ्रास्ट्रक्चर, और लोकल केमिस्ट्स के बिज़नेस की बेहतरी के बारे में चर्चा की गई। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्य मंत्री  F.D.A, उत्तर प्रदेश सरकार डॉ. दयाशंकर मिश्रा थे। CDFUP प्रदेश अध्यक्ष श्री संदीप चतुर्वेदी, स्टेट जनरल सेक्रेटरी श्री सुरेश गुप्ता, आयु के सीईओ श्री श्रेयांस मेहता, डॉ. अरुण सिंघवी और टीम के अन्य सदस्य भी कार्यक्रम में उपस्थित थे। डिप्टी सीएम श्री ब्रजेश पाठक ने विडियो के ज़रिए संबोधित किया।

इस अधिवेशन में आयु केमिस्ट ऐप ने केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स फेडरेशन उत्तर प्रदेश के साथ हाथ मिलाकर, CDFUP की रिक्वेस्ट पर एक टेक्नोलॉजी प्लेटफार्म डेवलप किया है। इससे राज्य में केमिस्ट्स को ऑनलाइन फार्मेसीज़ के हाथों नुकसान से आज़ादी मिलेगी। आयु के माध्यम से, केमिस्ट कम्युनिटी ऑनलाइन फार्मेसीज़ के सामने डट कर खड़े होकर अपना बिज़नेस अच्छे से कर सकती है और आगे बढ़ सकती है।

माननीय डिप्टी सीएम उत्तर प्रदेश सरकार श्री ब्रजेश पाठक ने विडियो मैसेज के द्वारा अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि आधुनिकीकरण और डिजिटलाइजेशन आज के जमाने में बहुत जरुरी है। सभी को उत्तर प्रदेश के नागरिकों को निरोगी बनाने का प्रयास करना चाहिए, मरीजों के सेवा करनी चाहिए । उन्होंने कहा की CDFUP एवं आयु के साथ में आने से स्वास्थ्य सेवाएँ सुगम हो जाएँगी।

राज्य मंत्री F.D.A, उत्तर प्रदेश सरकार डॉ. दयाशंकर मिश्रा का कहना था - परिवर्तन प्रकृति का नियम है, केमिस्ट भाईयों को भी यह अपनाना चाहिए और नागरिकों के लिए व अपने बिज़नेस की ग्रोथ के लिए उन्हें भी ऑनलाइन जाना चाहिए।

आयोजन में महासंघ के सभी सदस्यों ने ऑनलाइन फार्मेसीज़ प्लेटफॉर्म द्वारा पैदा की जा रही नकारात्मकताओं को दूर करने के लिए टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म आयु का उपयोग करने की शपथ ली। CDFUP और आयु के बीच टाईअप, उत्तर प्रदेश में ऑनलाइन फार्मेसीज़ के प्रभाव को समाप्त करने में मदद करेगा।

आयु समझता है ऑफलाइन केमिस्ट स्टोर्स की ज़रूरतों को 

ऑफलाइन रिटेल केमिस्ट स्टोर्स भारत के हेल्थकेयर की रीढ़ हैं और आयु आज 40,000 से ज़्यादा केमिस्ट्स के लिए एक बिज़नेस की ग्रोथ का माध्यम बन गया है। इन ऑफलाइन रिटेल केमिस्ट्स ने डिजिटल माध्यमों से बिज़नेस के ग्रोथ के फायदों को लेने के लिए खुद को डिजिटाइज़ किया है। आयु के 35 लाख से ज़्यादा यूजर्स उनकी हेल्थकेयर, परामर्श और लैब टेस्टिंग की ज़रुरतों के लिए इस पर निर्भर करते है, जो अंततः उन्हें इन ऑनलाइन केमिस्ट स्टोर्स तक ले जाता है।

आयु के सीईओ श्री श्रेयांस मेहता ने कहा की केमिस्ट भाईयों के बिना, भारत में समान स्वास्थ्य सेवा nahin  मिल सकती क्योंकी यह केमिस्ट्स वर्षों और सालों से कस्टमर्स की सेवा देते आ रहे हैं देश के कोने कोने में। मेहता जी का कहना है की आयु एक टेक्नोलॉजी प्लेटफार्म है जो केमिस्ट भाईयों को सशक्त करता है और उनका बिज़नेस बढ़े इसके लिए सभी साधन उपलब्ध करवाता है, ताकि यह केमिस्ट ज़माने के साथ आगे बढ़े। आयु है केमिस्ट्स के ग्रोथ का सुपर ऐप। 

उत्तर प्रदेश में कदम रखने से पहले आयु ने राजस्थान सरकार के साथ मिलकर कोविड के समय 15 लाख से ऊपर कस्टमर्स को टाइम पर फ्री परामर्श दिलवाया है। यही नहीं, आयु केमिस्ट के माध्यम से राजस्थान के केमिस्ट्स आज के दौर में ऑनलाइन फार्मेसीज़ के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं। 

आयु केमिस्ट पर केमिस्ट्स अपने स्टोर को 1 मिनट के अन्दर ऑनलाइन कर अपने स्टोर को रजिस्टर कर सकते हैं। अपने कस्टमर्स को 5000 से ज़्यादा ज़्यादा डॉक्टर्स से परामर्श दिलवा सकते हैं। यह ऐप केमिस्ट स्टोर्स को कई ब्रांड्स (बड़े रिटेलर मार्जिन पर) से जुड़ने का मौका प्रदान करता है और वे ज़्यादा से ज़्यादा डिस्ट्रीब्यूटर को ऑनबोर्ड करने की प्रक्रिया में हैं ताकि रिटेल केमिस्ट्स के लिए इन्वेंट्री खरीदने की प्रक्रिया आसान हो जाए और बेहतर बचत हो। आयु केमिस्ट ऐप, केमिस्ट स्टोर्स की ओर से कस्टमर्स को डिस्काउंट प्रदान करता है जिससे स्टोर्स ज़्यादा से ज़्यादा कस्टमर्स को आकर्षित कर पाते हैं।

कस्टमर्स का भरोसा अपने रिटेल केमिस्ट्स पर हमेशा रहेगा क्योंकि ये रिटेल केमिस्ट्स दशकों से अपने एरिया में दवा का बिज़नेस करते आ रहे हैं। इस भरोसे को बनाए रखने के लिए वे इसी तरह कस्टमर्स की सेवा करते रहेंगे और ज़रूरत के समय उन्हें दवाईयां उपलब्ध कराते रहेंगे।

इसके लिए, ऑफलाइन लोकल केमिस्ट स्टोर्स को भारत के कोने-कोने में अपने बिज़नेस को बढ़ाने और कमाई में ग्रोथ पाने के लिए आयु केमिस्ट से हमेशा सपोर्ट प्राप्त होगा।

यह कार्यक्रम केमिस्ट स्टोर्स के लिए एक वादे और विकास की ओर अग्रसर होने के साथ खुशी के साथ समाप्त हुआ।

आयु केमिस्ट के बारे में:

आयु केमिस्ट भारत का एकमात्र हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म है जो ऑफलाइन केमिस्ट स्टोर्स को डिजिटाइज करने में मदद करता है। आयु केमिस्ट 40 हजार से ज़्यादा रिटेल केमिस्ट्स के साथ रिटेल केमिस्ट का सबसे बड़ा नेटवर्क है जो नेटवर्क का हिस्सा हैं और देश के 17 से अधिक राज्यों में बेहतर सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। यह ऐप एक सॉफ्टवेयर सर्विस है जो केमिस्ट्स को भविष्य के लिए तैयार कर रही है और कम्पटीशन के इस जमाने में भी ग्रोथ पाने के लिए उन्हें मजबूत बनाती है। इस हेल्थकेयर नेटवर्क में इन केमिस्ट स्टोर्स के माध्यम से 35 लाख से अधिक परिवार जुड़े हुए हैं। इतना ही नहीं, वे इन केमिस्ट्स के माध्यम से कस्टमर्स को डॉक्टर से परामर्श और लैब टेस्ट भी प्रदान करते हैं। आयु केमिस्ट भारत का सच्चा हेल्थकेयर पार्टनर है, जो देश के हर कोने और नुक्कड़ पर हेल्थकेयर बेनिफिट्स पहुंचा रहा है।

आयु के सीईओ और को-फाउंडर श्री श्रेयांस मेहता, राज्य मंत्री F.D.A, उत्तर प्रदेश सरकार डॉ. दयाशंकर मिश्रा, और CDFUP के प्रतिनिधि

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation