www.vstnews.in पर 10/04/24की शाम तक की बड़ी खबरें...................*

www.vstnews.in पर 10/04/24की शाम तक की बड़ी खबरें...................*

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान,भारत के चुनाव की चर्चा पूरी दुनिया में है-ब्रजेश,देश में मोदी की लहर चल रही है- ब्रजेश ,विपक्ष फेल है कोई नीति नहीं है- ब्रजेश,जनता के बीच में जाने से विपक्ष डर रहा है-ब्रजेश ,'समाजवादी पार्टी ने विजन डॉक्यूमेंट जारी किया है','सपा का कोई विजन नहीं वो जनता को क्या देंगे',परिवार तक ही सीमित है सपा पार्टी- ब्रजेश,मुखिया हार के डर से चुनाव नहीं लड़ रहे-ब्रजेश ,शिवपाल यादव चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं-ब्रजेश ,इस विजन में गुंडाराज प्रमुख रूप से है- ब्रजेश,सपा का विजन ही प्रदेश को लूटना है- ब्रजेश,सपा ने नौकरियों, जमीनों की लूट की-ब्रजेश,सपा सरकार में गरीबों का राशन खा गए-ब्रजेश,मोदी सरकार में गरीबों की सुनवाई हो रही-ब्रजेश,किसानों को रिकॉर्ड समय में भुगतान हुआ-ब्रजेश.

➡लखनऊ- यूपी में निर्वाचन आयोग के निर्देशों का कड़ाई से पालन, सघन जांच के लिए 513 अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट बने, 1837 चेक पोस्ट उत्तर प्रदेश के अंदर हो रहे संचालित,  अपराधिक व्यक्तियों के 483 लाइसेंसी शस्त्र जब्त किए, 3947 लाइसेंसी शस्त्र निरस्त कर जमा कराए गए, पुलिस ने 5268 बिना लाइसेंस के अवैध शस्त्र जब्त किए, 5466 कारतूस,  2144.5 किलो विस्फोटक भी बरामद.

➡लखनऊ- सपा घोषणा पत्र पर अटेवा संगठन ने खुशी जताई, पुरानी पेंशन बहाली,निजीकरण समाप्ति का स्वागत किया, पुरानी पेंशन बहाली के लिए संघर्ष कर रहा है अटेवा, सपा ने पुरानी पेंशन बहाली को घोषणा पत्र में जगह दी, संगठन के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार बन्धु का बयान, शिक्षकों,कर्मचारियों की भावनाओं का सम्मान हुआ-बन्धु, और दलों को भी इन विषयों पर सोचना चाहिए-बन्धु

➡लखनऊ- ईद की नमाज को लेकर डीजीपी मुख्यालय से निर्देश,37018 ईदगाह,मस्जिदों में नमाज अदा की जाएगी-ADG,ईद के दृष्टिगत 2912 संवेदनशील स्थान चिन्हित-ADG,सभी जिलों में दंगा नियंत्रण का पूर्वाभ्यास हुआ-ADG,241 कंपनी PAC,3 कंपनी SDRF,8 कंपनी CAPF तैनात,2 ASP, 6 पुलिस उपाध्यक्षों की भी ड्यूटी लगाई गई,सिविल ड्रेस में महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती होगी,पुलिस में बॉडी वार्न कैमरा,वर्नाक्यूलर के साथ तैनात होगी,नमाज स्थलों के आसपास ड्रोन कैमरे से निगरानी होगी.

➡लखनऊ- 2 शातिर लुटेरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,3 वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर अरेस्ट,विशाल यादव और विवेक यादव की गिरफ्तारी,गोमती नगर पुलिस,सर्विलेंस टीम ने किया अरेस्ट,विवेक यादव पर पहले से 17 आपराधिक मुकदमे,कई जिलों में लूट की घटनाओं को दिया अंजाम.

➡अमेठी- केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बयान,संदेश खाली में कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर बोलीं,हाईकोर्ट का आदेश का मैं धन्यवाद देती हूं- स्मृति,हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच का आदेश दिया है- स्मृति,संदेशखाली की महिलाओं के साथ अत्याचार-स्मृति,महिलाओं से दुष्कर्म, जमीन लूटी गई-स्मृति स्मृति,महिलाओं को इंसाफ दिलाने में पहला पड़ाव- स्मृति,बीजेपी ऐसे परिवारों को न्याय दिलाएगी- स्मृति,'ममता बनर्जी को अब जनता के जवाब देना पड़ेगा'.

➡गोरखपुर- DIG  आनंद कुलकर्णी की पहल,लोकसभा चुनावों में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी को लेकर पहल ,ई-चुनाव एप को लागू किया गया है ,रेंज के चारो जनपदों में लागू किया गया ,ई-चुनाव एप से पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगेगी- DIG ,इस मोबाइल एप में कई फीचर हैं- DIG ,केंद्रीय सुरक्षा बलों की ड्यूटी की जानकारी रहेगी- DIG ,ये सिर्फ पुलिसकर्मियों के लिए पब्लिक डोमेन में नहीं होगी- DIG एप के माध्यम से चुनावी ड्यूटी करने में सुगमता होगी- DIG.

➡संभल- राजनाथ सिंह संभल जनपद से हुए रवाना,राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर जमकर बोला हमला,समाजवादी पार्टी को समाप्तवादी पार्टी बताया,कांग्रेस के हाथ को झूलता हुआ पंजा बताया,संभल लोकसभा के प्रत्याशी को जिताने की अपील की,अबकी बार 400 पार कर रिकॉर्ड करा दीजिए- राजनाथ.

➡मथुरा- पुलिस ने अवैध हथियार फैक्ट्री पर मारा छापा,लोकसभा चुनाव के लिए बन रहे थे अवैध हथियार  ,थाना बरसाना इलाके के हथिया गांव का मामला ,अधबने हथियार,हथियार बनाने के उपकरण बरामद  ,भूसे के भंडार में छिपाए गए थे अवैध हथियार ,यूपी-हरियाणा  और राजस्थान में हो रही थी तस्करी,हाथिया से शातिर हथियार तस्कर निसार गिरफ्तार  , हथियार तस्करों का नेटवर्क खंगाल रही बरसाना पुलिस.

➡मैनपुरी - मंत्री जयवीर सिंह को लेकर डिंपल यादव का बयान,जयवीर सिंह को भाजपा प्रत्याशी बनाए जाने पर बयान ,‘सपा कार्यकर्ता, सपा के लोग जमीन पर हैं कार्य कर रहे हैं’ ,कोई न कोई बीजेपी का कैंडिडेट तो आना ही था- डिंपल यादव, कोई बात नहीं अच्छी बात है जयवीर सिंह जी आए हैं - डिंपल.

➡अमेठी- केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बयान,संदेश खाली में कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर बोलीं ,हाईकोर्ट का आदेश का मैं धन्यवाद देती हूं- स्मृति ,हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच का आदेश दिया है- स्मृति ,संदेशखाली की महिलाओं के साथ अत्याचार-स्मृति , महिलाओं से दुष्कर्म, जमीन लूटी गई-स्मृति स्मृति.

➡जालौन- मुस्कान इंस्टीट्यूट के संचालक पर धोखाधड़ी का आरोप, अंकुर शुक्ला है मुस्कान इंस्टीट्यूट के संचालक, छात्राओं ने धोखाधड़ी का आरोप लगाया, बीएससी नर्सिंग के कोर्स में एडमिशन के नाम पर फ्रॉड, फीस जमा करवाने के बाद भी नहीं कराई कोई परीक्षा, दबाब बनाने पर हरिद्वार में कराई गई फर्जी परीक्षा , छात्राओं ने डीएम को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की, जालौन के उरई नगर स्थित मुस्कान इंस्टीट्यूट का मामला.

➡कानपुर- युवक को अगवाकर मारपीट और लूट का मामला , पुलिस की जांच में फ़र्ज़ी निकला प्रमामला ,. युवक ने पत्नी से विवाद के बाद रची थी साजिश, मायके से पत्नी को बुलाने के लिए साजिश की थी, गुमराह करने के लिए झाड़ियों में छुपाया था मोबाइल,पत्नी को अपहरण-लूट की सूचना देने के बाद दिखा युवक, सीसीटीवी फुटेज में पैदल घूमता नज़र आ रहा युवक, साउथ ज़ोन के घाटमपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡संतकबीरनगर- कपड़ा कारोबारी से हुई लूट का खुलासा, एसपी ने पुलिस लाइन में किया खुलासा, बाल अपचारी सहित 2 आरोपी गिरफ्तार, कपड़ों के 19 गट्ठर, मोबाइल, बाइक बरामद, शहर कोतवाली क्षेत्र में हुई थी लूट की घटना.

➡देहरादून- हरिद्वार बीजेपी प्रत्याशी त्रिवेंद्र रावत का बयान,मतदाता करेंगे विकसित भारत के लिए मतदान-त्रिवेंद्र ,'मोदी जी के 10 सालों का काम आगे बढ़ाया जाएगा' ,'देश की आर्थिकी आज 5वें पायदान पर पहुंची है'  ,370 BJP,400 NDA जीतकर आए यही  , यास-त्रिवेंद्र,आयुष्मान योजना को आगे बढ़ाने का चुनाव है- त्रिवेंद्र ,मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग में भारत दूसरे पायदान पर-त्रिवेंद्र ,370 हटाने का काम प्रधानमंत्री जी ने किया- त्रिवेंद्र , प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से विशेष लगाव है- त्रिवेंद्र.

➡दिल्ली- दिल्ली सरकार में मंत्री राजकुमार ने दिया इस्तीफ़ा,राजकुमार आनंद ने मंत्री पद से इस्तीफा दिया,राजकुमार आनंद पर ईडी का छापा पड़ा था,भ्रष्टाचार पर पार्टी की नीति से सहमत नहीं-आनंद,राजकुमार आनंद ने AAP पर लगाए गंभीर आरोप,AAP में दलितों का सम्मान नहीं-राजकुमार आनंद.

➡दिल्ली- आप सांसद संजय सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस,बीजेपी देश में पार्टियों को तोड़ रही है-संजय,राजकुमार पर 23 घंटे ईडी का छापा पड़ा-संजय,ED, CBI का दुरुपयोग हो रहा है- संजय सिंह,AAP पार्टी को तोड़ना बीजेपी का मकसद-संजय.

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation