www.vstnews.in पर 12/04/24 की सुबह की बड़ी खबरें.....

*www.vstnews.in पर 12/04/24 की सुबह  की बड़ी खबरें........*
✳️लखनऊ- ओपी राजभर से पीएम नरेंद्र मोदी ने बात की,ओपी राजभर की मां जितना देवी का निधन,पीएम मोदी ने फोन पर बात कर सांत्वना दी,सीएम योगी ने भी फोन पर राजभर से बात की,राजभर से बात कर सीएम योगी ने सांत्वना दी,अखिलेश यादव ने भी ओपी राजभर से बात की,आज काशी में मणिकर्णिका घाट पर अंतिम संस्कार होगा,मंत्री ओपी राजभर की मां का कल निधन हुआ था,KGMU में इलाज के दौरान जितना देवी का निधन.
✳️लखनऊ- बीएसपी ने 9 और प्रत्याशियों की सूची जारी की,आजमगढ़ से भीम राजभर बीएसपी के प्रत्याशी,घोसी से बालकृष्ण चौहान BSP प्रत्याशी घोषित,एटा से मो. इरफान, धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी,फैजाबाद से सच्चिदानंद पांडेय बीएसपी प्रत्याशी,बस्ती से दयाशंकर मिश्रा, गोरखपुर से जावेद सिमनानी,चंदौली से सत्येंद्र कुमार मौर्य, रॉबर्ट्सगंज से धनेश्वर गौतम प्रत्याशी.
✳️प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर,अफजाल अंसारी की अपील पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज,माफिया मुख्तार के भाई हैं अफजाल अंसारी,4 साल की सजा के खिलाफ दाखिल अपील पर होगी सुनवाई,गाजीपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने सुनाई है 4 साल की सजा,सुप्रीम कोर्ट ने सजा पर रोक लगाते हुए हाईकोर्ट जाने का निर्देश दिया है,सजा के आदेश पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज होगी महत्वपूर्ण सुनवाई,हाईकोर्ट से राहत मिलने पर ही अफजाल अंसारी लड़ पाएंगे चुनाव.
✳️प्रयागराज- माफिया अतीक की करोड़ों की बेनामी संपत्ति का खुलासा,सफाईकर्मी के नाम पर है माफिया की करोड़ों की बेनामी संपत्ति,पुलिस की जांच में अतीक की बेनामी संपत्ति का हुआ खुलासा,नवाबगंज निवासी सफाईकर्मी श्याम जी सरोज के नाम बेनामी संपत्ति,राजस्व अभिलेखों में दर्ज है करोड़ों की बेनामी संपत्ति,अतीक की मौत के बाद गुर्गे जमीन ट्रांसफर करने का दबाव बना रहे ,पीड़ित सफाईकर्मी श्याम जी सरोज ने मामले में पुलिस से की शिकायत,पुलिस ने माफिया अतीक के 4 गुर्गों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा,जावेद खान, कामरान खान, फराज अहमद खान,शाहनाज खान पर केस.
✳️प्रयागराज- हिस्ट्रीशीटर ऋतुराज की मौत मामले में मामले में 2 गिरफ्तार,नवाबगंज पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर के 2 साथियों को किया गिरफ्तार,दोनों के कब्जे से तमंचा, कारतूस भी पुलिस ने किया बरामद,6 अप्रैल को हिस्ट्रीशीटर ऋतुराज को गोली लगी थी,इलाज के दौरान हिस्ट्रीशीटर ऋतुराज की मौत हो गई थी,मृतक के परिजनों ने दर्ज कराया था मुकदमा,सुदामा सिंह, सुजीत सिंह व अन्य पर दर्ज कराया था केस,पुलिस दो आरोपियों गिरफ्तार किया.
✳️गोरखपुर- दूसरों की भूमि बेचने वाले वाले अभियुक्तों पर गैंगेस्टर का केस,तीन जालसाजों पर गैंगेस्टर का केस हुआ दर्ज,गैंग के सरगना खूबलाल, इनमुल्लाह और लालचंद पर केस,पुलिस ने अभियुक्त लालचंद को किया गिरफ्तार,अभियुक्त पर लगभग आधा दर्जन केस दर्ज हैं,SO चिलुआताल संजय मिश्रा ने की कार्रवाई.
✳️आगरा- अवैध पिस्टल, दारोगा की कैप के साथ पीएसी सिपाही गिरफ्तार,15वीं वाहिनी पीएसी में खड़ी कार से पिस्टल और कैप बरामद,सिपाही का पत्नी से चल रहा था विवाद,दहेज में मिली गाड़ी वापस करने पहुंचा था पीएसी वाहिनी,ताजगंज स्थित पीएसी में तैनात है सिपाही गौरीशंकर,कार का खोला दरवाजा तो मिली अवैध पिस्टल, दारोगा की कैप,सिपाही नहीं दिखा सका पिस्टल का लाइसेंस, सूचना पर पहुंची पुलिस,पुलिस ने सिपाही को हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद जेल भेजा,थाना ताजगंज 15वीं वाहिनी पीएसी का मामला.
✳️आगरा- दागी 80 अस्पतालों और लैब का होगा ऑडिट,बिना ऑडिट हुए नहीं होगा दागी अस्पतालों का नवीनीकरण,कार्रवाई वाले अस्पतालों की अलग से बनी सूची,स्वास्थ्य विभाग ने 80 दागी अस्पताल किए चिह्नित,पैथोलॉजी लैब,  अल्ट्रासाउंड सेंटर किए चिह्नित,रिकॉर्ड के लिए वीडियोग्राफी होगी, शपथपत्र भी लिया जाएगा,लाइसेंस के नवीनीकरण के लिए अंतिम तिथि है 30 अप्रैल,बीते सत्र 1261 चिकित्सकीय संस्थान थे पंजीकृत,1 मई से प्रमाणपत्र और मानकों का होगा सत्यापन,ऑडिट के साथ होगी वीडियोग्राफी, इसके बाद होगा लाइसेंस जारी.
✳️शामली- बसपा प्रत्याशी पर आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज,एसपी के आदेश पर थानाभवन में केस दर्ज,BSP प्रत्याशी श्रीपाल राणा पर पुलिस ने केस दर्ज किया,बीएसपी प्रत्याशी ने सैकड़ों लोगों की चुनावी सभा की थी,चुनावी सभा में धारा 144  का हुआ था उल्लंघन,चुनावी सभा के बाद गांव में ढोल बजाकर निकला था जुलूस,थानाभवन थाना क्षेत्र के गांव हिंड का ममला.
✳️मथुरा- सांसद हेमा मालिनी ने इस बार भी गेहूं की फसल काटी,MP हेमा मालिनी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल,पिछले चुनाव में भी हेमा मालिनी ने फसल काटी थी,फसल काटने की तस्वीर वायरल, फिर से चर्चा में हेमा मालिनी,इंटरनेट पर हेमा मालिनी को लेकर रिएक्शन की बाढ़,इस बार भी BJP ने हेमा मालिनी को प्रत्याशी बनाया है.
✳️मथुरा- भाजपा प्रत्याशी सांसद हेमा मालिनी एक बार फिर चर्चाओं में,खेतों में गेहूं की फसल काटते हुए वीडियो और फोटो वायरल,फोटोग्राफर से वीडियो और फोटो हेमा मालिनी ने कराया शूट,जनसंपर्क कर लौटते समय पहुंची थी गेहूं के खेत में,थाना जमुना पार इलाके के हयातपुर गांव गई थीं.
✳️सहारनपुर- पुलिस ने करीब 19 किलो चांदी कार से की बरामद,बरामद चांदी की कीमत करीब 16 लाख रुपए बताई जा रही,चांदी के साथ एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है,बडकलां चेकपोस्ट पर चेकिंग के दौरान पकड़ी गई चांदी,व्यक्ति ने पूछताछ में चांदी के कोई कागजात नहीं दिखाए,थाना फतेहपुर पुलिस ने की कार्रवाई.
✳️खटीमा- सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले सीएम धामी,बड़े बुजुर्गों तक पहुंचाया PM मोदी का प्रणाम और राम-राम,मॉर्निंग वॉक पर जनता से सीएम धामी ने संवाद किया,पीएम के उत्तराखंड से लगाव, जुड़ाव को लेकर चर्चा की,ऋषिकेश की रैली में पीएम मोदी ने नेताओं से कहा था,बड़े बुजुर्गों तक राम-राम पहुंचाने का किया था अनुरोध,CM धामी ने लोगों तक पीएम का राम-राम पहुंचाया.
✳️दिल्ली- रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का बयान,कांग्रेस पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बोला हमला,इमरजेंसी लगाने वाले हमें तानाशाह बता रहे- राजनाथ,इमरजेंसी में मैं 18 महीने जेल में रहा था – राजनाथ,बीमार मां से मिलने के लिए पैरोल नहीं दी थी- राजनाथ,‘मैं उनके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाया था’,मुझे एकांत कारावास में रखा गया था – राजनाथ सिंह,इमरजेंसी के दौरान मां जेल में मिलने आई थीं- राजनाथ,मां ने कहा था कुछ भी हो जाए माफी मत मांगना- राजनाथ.
✳️दिल्ली- पीएम नरेंद्र मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया,ओपी राजभर की मां जितना देवी का निधन,जितना देवी के निधन पर PM ने दुख व्यक्त किया,पीड़ित परिजनों के प्रति PM ने संवेदना व्यक्त की,पूरे परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं –पीएम मोदी.

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation