*रीवा में राजनाथ सिंह की दो टूक, भाजपा नहीं करती हिंदू-मुसलमानों में भेदभाव, भारत बनेगा महाशक्ति*

*रीवा में राजनाथ सिंह की दो टूक, भाजपा नहीं करती हिंदू-मुसलमानों में भेदभाव, भारत बनेगा महाशक्ति*

रीवा। लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी सभी को संबोधित करने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को मध्य प्रदेश के विंध्य पहुंचे जहां रीवा में रक्षामंत्री ने कई मुद्दों पर बात की राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत के प्रति दुनिया का नजरिया बदल रहा है। दुनिया में भारत के प्रति धारणा बदल गई है। आने वाले वर्षों में भारत दुनिया की महाशक्ति बन जाएगा इसके साथ ही उन्होंने एक देश एक चुनाव पर भी जोर दिया रक्षामंत्री ने कहा एक देश एक चुनाव इस समय देश की जरूरत है यह सिद्धांत होना चाहिए रक्षा मंत्री ने कहा कि भाजपा हिंदू-मुसलमान में भेदभाव नहीं करती।

*भाजपा हिंदू मुसलमान में भेदभाव नहीं करती*

रक्षा मंत्री राजनाथ ने राम मंदिर को लेकर कहा कि 'भाजपा अपने घोषणापत्र में इसके बारे में लगातार कहती आई है आज भगवान राम का मंदिर अयोध्या में बन गया है। यह राम राज्य आने का संकेत है। राम राज्य का अर्थ है, जब लोगों में अधिकार नहीं, बल्कि कर्तव्य बोध हो हम लोगों ने अनुच्छेद 370 खत्म करने की बात की थी, खत्म हो गई तीन तलाक खत्म करने की बात कही थी, उस पर अमल किया केंद्रीय रक्षा मंत्री ने कहा लोग कहते हैं भाजपा वाले हिंदू-मुसलमान की बात करते हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं ईमानदारी से कहना चाहता हूं कि हम हिंदू, मुसलमान, ईसाई, यहूदी इस नाम पर कोई भेदभाव नहीं करते हैं। हम सबको साथ लेकर चलना चाहते हैं। जो भी भारत की धरती पर पैदा हुआ है, हम उनमें कोई भेदभाव नहीं करते हैं 

*भाजपा नारी शक्ति को अपमानित नहीं होने देगी*

उन्होंने बताया कि जब हमने तीन तलाक प्रथा को बंद करने की बात कही, इसके बाद और लोगों ने हमारा विरोध करना शुरू कर दिया हमने तीन तलाक इसलिए खत्म किया, क्योंकि चाहे हिंदू हो, मुसलमान, ईसाई, यहूदी या पादरी किसी भी धर्म की मां और बहनें हमारी मां-बहने हैं। नारी का सम्मान, यह हमारी प्राचीन परंपरा है। हमारे देश में नारी को शक्ति के रूप में पूजा गया है। ऐसे में नारी को शादी के बाद तीन बार तलाक बोलकर छोड़ देना ये ठीक नहीं है। इसे दुनिया में कोई भी भले बर्दाश्त कर लें, लेकिन हिंदुस्तान बर्दाश्त नहीं करेगा सत्ता आए या न आए इसकी हमें परवाह नहीं, लेकिन नारी शक्ति को कभी अपमानित नहीं होने देंगे।

*2029 तक मिलेगा मुफ्त राशन*

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि केंद्र सरकार किसानों के संदर्भ में बड़े फैसले करने जा रही है। सवा सौ करोड़ की लागत से देश में लगभग 700 गोदाम बनाए जाएंगे किसान इसमें अपनी उपज को रख सकेंगे और दाम बढ़ने पर बेच भी सकेंगे जब वे अपनी उपज को गोदाम में रखेंगे तो उन्हें कुछ राशि भी मिल जाएगी देश में गरीबों की स्थिति में आए बदलाव का जिक्र करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि बीते 10 साल में देश के लगभग 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। केंद्र सरकार गरीबों को मुफ्त राशन दे रही है, वह 2029 तक मिलता रहेगा बता दें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रीवा संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार जनार्दन मिश्रा के समर्थन में देवतालाब में आयोजित जनसभा को संबोधित करने पहुंचे हैं।

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation