www.vstnews.in पर 18/04/24 शाम की बड़ी खबरें.......

*www.vstnews.in पर 18/04/24 शाम  की बड़ी खबरें.........*
✳️लखनऊ-मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा की प्रेस कॉन्फ्रेंस, प्रथम चरण के लिए कल सुबह से होगा मतदान- नवदीप, सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर में कल मतदान, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर, पीलीभीत में भी कल मतदान, उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में मतदान होगा-नवदीप, कल प्रथम चरण में 8 सीटों पर वोटिंग होगी-नवदीप, प्रथम चरण में 8 सीटों पर 80 उम्मीदवार है-नवदीप', 1 करोड़ 44 लाख से अधिक मतदाता वोट करेंगे', प्रथम चरण में 7 महिला प्रत्याशी मैदान में-नवदीप.111 आदर्श पोलिंग बूथ बनाए गए है- नवदीप, शाम 6 तक तक लोग मतदान कर सकेंगे-नवदीप, वोटर्स हेल्पलाइन एप की व्यवस्था की गई है-नवदीप, बीएलओ मतदाता सूची के साथ मौजूद रहेंगे-नवदीप, सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक प्रबंध किए गए है-नवदीप, अर्द्धसैनिक बलों की पर्याप्त मात्रा में तैनाती-नवदीप, पोलिंग पार्टियां पोलिंग बूथों तक पहुंच चुकी है-नवदीप, चुनाव में जो शिकायतें आएंगी तत्काल दूर की जाएंगी.
✳️हापुड़-सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा, बीजेपी प्रत्याशी अतुल गर्ग के समर्थन में जनसभा, पिलखुआ में मुख्यमंत्री योगी कर रहे जनसभा, फिर एक बार मोदी सरकार- सीएम योगी, पीएम मोदी के नेतृत्व में देश का विकास-सीएम, पहले भ्रष्टाचार होता था,अब विकास होता है-CM, अबकी बार 400 पार का नारा- सीएम योगी, फिर एक बार मोदी सरकार की लहर-सीएम योगी, सपा,कांग्रेस,बसपा ये विकास नहीं करते- सीएम, यूपी के 6 शहरों को मेट्रो की सौगात- सीएम योग, 80 करोड़ लोगों को 4 साल से फ्री राशन- सीएम
आज बेटियां और व्यापारी सुरक्षित है- सीएम योगी, आज देशभर में 20 AIIMS है- सीएम योगी, 'विकसित भारत के लिए लिए विकसित यूपी चाहिए', सपा बसपा की सरकारों में कर्फ्यू लगता था-CM, अब पैसा सीधे खातों में जाता है- सीएम योगी, विकसित यूपी के लिए मोदी जी जरुरी है- सीएम, 'विकसित भारत के लिए आत्मनिर्भर भारत चाहिए'.
✳️लखनऊ-उत्तर प्रदेश की 8 लोकसभा सीटों पर मतदान कल, सहारनपुर, कैराना, शामली, मुजफ्फरनगर में मतदान, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, पीलीभीत में कल वोटिंग, कल सुबह 7 से शाम 6 बजे तक होगा मतदान, 8 सीटों पर 1 करोड़ 441543 मतदाता करेंगे मतदान, पहले चरण में 749 ट्रांसजेंडर मतदाता भी होंगे शामिल, 8 लोकसभा सीटों पर 80 उम्मीदवार चुनाव मैदान में , 80 में से 7 महिला प्रत्याशी भी लड़ रही है चुनाव, 7693 मतदान केंद्रों के 14845 बूथों पर होगा मतदान, 65380 मतदान कर्मी कराएंगे पहले चरण का चुनाव, आपातकाल स्थित के लिए हेलीकॉप्टर की भी तैनाती, मतदान केद्रों पर व्हील चेयर, वॉलिंटेयर्स रहेंगे मौजूद, मतदेय स्थलों पर लाइव वेबकास्टिंग की व्यवस्था, 18666 EVM कंट्रोल यूनिट,18734 बैलेट यूनिट की व्यवस्था, 8 सामान्य प्रेक्षक, 5 पुलिस प्रेक्षक,10 व्यय प्रेक्षक तैनात, 1272 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 150 जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती, 103 स्ट्रेटिक मजिस्ट्रेट,1861 माइक्रो ऑब्जर्वर की तैनाती, मतदान से जुड़ी शिकायत के 18001801950 हेल्पलाइन नंबर.
✳️लखनऊ-महिला से दुष्कर्म का आरोपी हुआ गिरफ्तार-मारपीट और जान से मारने की दी थी धमकी, महिला की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज किया था, आरोपी पिछले कई दिनों से चल रहा था फरार, कोर्ट से NBW मिलने के बाद हुई गिरफ्तारी, आरोपी जीशान शेख पुलिस ने किया गिरफ्तार , सआदतगंज कोतवाली पुलिस ने किया अरेस्ट.
✳️लखनऊ-3 वन्यजीव तस्करों को STF ने किया गिरफ्तार, संरक्षित प्रजाति के वन्यजीवों की करते थे तस्करी, मंसूर, इश्तियाक और रइस को STF ने किया अरेस्ट, 676 रोजरिंग पैराकीट के साथ गोरखपुर से अरेस्ट.
✳️लखनऊ-राजधानी में शॉर्ट सर्किट से फ्लैट में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड आग पर काबू पाने में जुटी, थाना ठाकुरगंज के सरफराज गंज का मामला.
✳️लखनऊ-थाना सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस को मिली सफलता, पुलिस ने तीन शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, आरोपियों के पास से चोरी टावर का सामान बरामद, 1.5 करोड़ रुपए से ज्यादा का चोरी का सामान बरामद, आरोपियों का पिछला रिकॉर्ड खंगालने में जुटी पुलिस.
✳️फिरोजाबाद-बांद्रा एक्सप्रेस की 5 AC बोगी से उठा धुआं, काफी देर तक यात्रियों में मची रही अफरातफरी, मौके पर पहुंची दमकल ने आग पर काबू पाया, आग पर काबू पाकर ट्रेन को रवाना किया गया, थाना टूंडला क्षेत्र के गांव रूपसपुर का मामला.
✳️सुल्तानपुर-सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का बयान, ‘BJP को वोट देने पर गरीबों को बिल नहीं देना पड़ेगा’, गरीबों को घरेलू बिजली का बिल नहीं देना पड़ेगा- राजभर, राहुल और अखिलेश बच्चे हैं, हम उनके चच्चे हैं- राजभर, विपक्षियों के पास सिर्फ जुबान है काम नहीं- राजभर, अखंड नगर के निराला नगर में चल रही थी जनसभा.
✳️अमेठी-SDM की सरकारी गाड़ी में अज्ञात कारणों से लगी आग, ड्राइवर ने धुआं देखकर SDM को सुरक्षित निकाला बाहर, मीटिंग में शामिल होने गौरीगंज जा रहे थे एसडीएम, मुसाफिरखाना पुलिस और फायर ब्रिगेड ने पाया काबू, गौरीगंज रोड पर बगिया बहरोखा के पास की घटना.
✳️फतेहपुर -युवक ने गोली मारकर की आत्महत्या, लाइसेंसी बंदूक से दिया घटना को अंजाम, घरेलू कलह के चलते युवक ने आत्महत्या की, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, फतेहपुर के थरियांव थाना क्षेत्र की घटना.
✳️मैनपुरी -कैबिनेट मंत्री जयवीर सिंह का बड़ा बयान, जयवीर ने सैफई परिवार पर साधा निशाना, PDA के नाम पर परिवारवादी पार्टी चलाने का आरोप, हमने हर समाज के महापुरुषों की प्रतिमाएं लगाईं-जयवीर, भाजपा के बूथ सम्मेलन में पहुंचे थे मंत्री जयवीर सिंह.
✳️अमेठी-केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बयान, हमने गरीबों के लिए घर बनते देखा है- स्मृति, किसानों के खाते में सीधे पैसा जाता है-स्मृति , हमने जो कार्य किया उसकी लिस्ट लंबी है-स्मृति, संदेश खाली में राष्ट्र विरोधी घटनाएं हुई-स्मृति.
✳️संभल -डिप्टी सीएम केशव मौर्य का विपक्ष पर हमला, विपक्ष की दुकान खतरें में पड़ गई है- केशव मौर्य, उनका राजनीतिक सफर खतरे में पड़ गया है-केशव, संभल से परमेश्वर लाल सैनी को जिताना है-केशव, सपा को समाप्तवादी पार्टी बना देना है-केशव मौर्य, अबकी बार बीजेपी यूपी में 80 सीटें जीतेगी-केशव, पूरे देश में 400 पर सीटें जीतने जा रही है-केशव, 'समान नागरिक संहिता के लिए 400 पार चाहिए.'
✳️श्रावस्ती -पति, देवर, ससुर ने विवाहिता के साथ की मारपीट, जानलेवा हमले का भी विवाहिता ने लगाया आरोप , दहेज के लिए जानलेवा हमले का लगाया आरोप, थाने पर सुनवाई नहीं, SP से लगाई न्याय की गुहार, मल्हीपुर थाना क्षेत्र के मथुरा गांव का मामला.
✳️रायबरेली-रायबरेली में हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, 1 की मौत, महिला समेत 5 लोग घायल, तेज रफ्तार बोलेरो का अचानक टायर फटा, टायर फटा, बोलेरो अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, घायलों की हालत नाजुक, जिला अस्पताल रेफर, बछरावां थाना क्षेत्र के उमरपुर के पास की घटना.
✳️कन्नौज-मृतक ब्रजेश पाल के परिवार से मिले अखिलेश यादव, नौकरी नहीं मिलने से ब्रजेश ने सुसाइड किया- अखिलेश, यह कहानी अकेले ब्रजेश पाल की नहीं है- अखिलेश, फिरोजाबाद में एक बेटी ने आत्महत्या कर ली-अखिलेश , नई पीड़ी में 90 प्रतिशत के लिए काम नहीं-अखिलेश, किसानों ने सबसे ज्यादा आत्महत्या कर ली- अखिलेश , इस सरकार में जितनी परीक्षाएं हुई सब लीक-अखिलेश, '60 लाख बच्चों को पेपर लीक का सामना करना पड़ा' , ये लोग कन्नौज का विकास नहीं करते है- अखिलेश, इस बार जनता उनसे पूछेगी विकास कहां है-अखिलेश, कन्नौज से चुनाव लड़ने नहीं बोले अखिलेश यादव, साइकिल चुनाव चिन्ह और हम यहां मौजूद हैं- अखिलेश, 'गाजियाबाद से गाजीपुर तक बीजेपी का सफाया होगा'.
✳️इटावा-आचार संहिता किया जा रहा उल्लंघन, धार्मिक आयोजन के नाम पर अश्लीलता, कन्धेशी में काली माता मंदिर पर कार्यक्रम, कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद, भरथना थाना क्षेत्र के कन्धेशी में कार्यक्रम जारी.
✳️सिद्धार्थनगर-अज्ञात कारणों से झोपड़ी में लगी भीषण आग, झोपड़ी में रखा पूरा समान जलकर हुआ राख, आग लगने से झोपड़ी में खड़ी बाइक जलकर राख, जोगिया के मझवन के टोला अहडवा का मामला.
✳️महराजगंज-डाक विभाग के सीनियर ड्यूटी इंस्पेक्टर गए जेल, सीनियर ड्यूटी इंस्पेक्टर को सीबीआई ने भेजा जेल, स्थानांतरण के लिए SDI ने डाक सहायक से ली थी रिश्वत, एसडीआई आलोक चौधरी को रुपए के साथ CBI ने पकड़ा, डाक सहायक मनोज कुमार की शिकायत पर केस दर्ज, सीबीआई लखनऊ की एन्टी करप्शन टीम ने भेजा जेल.
✳️देहरादून-19 अप्रैल को उत्तराखंड में सार्वजनिक अवकाश, राज्यपाल ने चुनाव के दिन अवकाश घोषित किया, मतदान दिवस पर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश, कल सभी शैक्षणिक संस्थान, कोषागार रहेंगे बंद.
✳️देहरादून-उत्तराखंड की 5 लोकसभा सीटों पर कल होगा मतदान, मतदान के लिए सभी पोलिंग पार्टियां आज हुई रवाना, 11729 बूथों पर 55 हजार मतदान कर्मियों की तैनाती, 1 लाख से ज्यादा पुलिस कर्मी, सुरक्षा बल की तैनाती, अतिसंवेदनशील 5800 से ज्यादा बूथों पर वेब कास्टिंग, सीसीटीवी कैमरों से पोलिंग बूथों की हो रही निगरानी, 19 अप्रैल को प्रदेश के 83 लाख 37914 मतदाता करेंगे, 5 लोकसभा सीटों पर 55 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला.

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation