राजधानी लखनऊ में पत्रकार निकालेंगे वृहद मतदाता जागरूकता रैली

*राजधानी लखनऊ में पत्रकार निकालेंगे वृहद मतदाता जागरूकता रैली*

*- एनयूजे की अगुवाई में निकलेगा मार्च, केडी सिंह बाबू स्टेडियम गेट पर डीएम-सीडीओ हरी झड़ी दिखाकर करेंगे शुभारंभ*

*-* जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर रैली का होगा समापन, नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह दिलाएंगे अधिकाधिक मतदान की शपथ


*लखनऊ, 7 मई, 2024, मंगलवार/फोटो सहित*


*लखनऊ।* देश में लोकतंत्र का महापर्व लोकसभा चुनाव-2024 गतिमान है। इस महापर्व की यज्ञ में हर कोई अपने हिस्से की समिधा समर्पित करना चाहता है। लोकतंत्र का चौथा स्तंभ और समाज का जागरूक वर्ग पत्रकार भी इस मुहिम में पीछे कैसे रह सकता है। इसी कड़ी में राजधानी लखनऊ में एनयूजे की ओर से बुधवार को एक वृहद मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन हो रहा है। इसका शुभारंभ केडी सिंह बाबू स्टेडियम से और समापन जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर होगा। इस संबंध में मंगलवार को विधायक आवास-5 स्थित एनयूजे कार्यालय पर बैठक हुई। बैठक में संगठन के संरक्षक प्रमोद गोस्वामी, के बक्श सिंह, सुरेंद्र कुमार दुबे एवं अजय कुमार की गरिमामयी उपस्थिति, लखनऊ जिलाध्यक्ष आशीष मौर्य ने अध्यक्षता एवं महामंत्री पद्माकर पांडेय ने संचालन किया।


एनयूजे (इंडिया) के राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रमोद गोस्वामी ने बताया कि देश में पहली बार वृहद स्तर पर मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन बुधवार को किया पत्रकारों की ओर से जा रहा है। यह जागरूकता रैली सायं 4 बजे केडी सिंह बाबू स्टेडियम के गेट से जीपीओ स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के लिए निकलेगी। इसका शुभारंभ लखनऊ के जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्यपाल गंगवार एवं मुख्य विकास अधिकारी अजय जैन हरी झंडी दिखाकर करेंगे। एनयूजे के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सक्सेना ने बताया कि लोकतंत्र के इस महापर्व में पत्रकार समाज भी पीछे न रहें, इसलिए महनीय अनुष्ठान का आयोजन हो रहा है। लखनऊ और उसके आसपास के जनपदों में कार्यरत मीडियाकर्मियों से इस जागरूकता रैली में सहभागिता करने का अनुरोध किया गया है। आशा है कि लखनऊ के पत्रकार देश में पहली बार मतदाता जागरूकता जैसे अभियान का हिस्सा बनकर इतिहास दर्ज कराने का काम करेंगे। एनयूजे, उत्तर प्रदेश के कोषाध्यक्ष अनुपम चौहान ने बताया कि मतदाता जागरूकता मुहिम का हिस्सा बनकर पत्रकार समाज भी अपना नागरिक कर्तव्य निभाएं। इस रैली में बड़ी संख्या में विभिन्न संगठनों से जुड़े पत्रकार साथी भी सहभागिता कर रहे हैं। एनयूजे, उत्तर प्रदेश ने राजधानी लखनऊ में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मतदाता जागरूकता रैली करने का निश्चय किया है।

प्रदेश मीडिया प्रभारी/प्रवक्ता डॉ.अतुल मोहन सिंह ने बताया कि पत्रकारों की ओर से मतदान जागरूकता के लिए किया जाने वाला यह प्रथम प्रयास है। यह रैली केडी सिंह बाबू स्टेडियम, सुभाष चौक (परिवर्तन चौक) से प्रारंभ होकर हजरतगंज में जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर समाप्त होगी। अत: हमारा आपसे आग्रह है कि 8 मई बुधवार को सायं 4 बजे इस अभियान का हिस्सा बनकर देश की तरक्की में अपना योगदान दें। इस संबंध में मंगलवार को विधायक आवास-5 स्थित एनयूजे कार्यालय पर बैठक हुई। बैठक में राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रमोद गोस्वामी, प्रदेश इकाई के संरक्षक के बक्श सिंह, सुरेंद्र कुमार दुबे एवं अजय कुमार की गरिमामयी उपस्थिति रही। लखनऊ जिलाध्यक्ष आशीष मौर्य ने अध्यक्षता एवं महामंत्री पद्माकर पांडेय ने संचालन किया। इस दौरान कोषाध्यक्ष अनुपम पांडेय, उपाध्यक्ष अभिनव श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष मीनाक्षी वर्मा, उपाध्यक्ष संगीता सिंह, अरुण शर्मा टीटू, मंत्री नागेंद्र सिंह, संगठन मंत्री अश्विनी जायसवाल, मंत्री गरिमा सिंह, धीरेन्द्र मिश्र, सदस्य रूपेंद्र उपाध्याय, डॉ.राजेश वर्मा आदि मौजूद रहे।

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation