टैफे ने 'मैसी डायनास्टार कॉन्टेस्ट 2023' का पहला सीज़न लॉन्च किया

टैफे ने 'मैसी डायनास्टार कॉन्टेस्ट 2023' का पहला सीज़न लॉन्च किया, कृषि में नए आईडियाओं को सम्मानित और ग्रामीण उद्यमिता को प्रेरित करने के लिए

विजेता को रु. 7.5 लाख मूल्य का मैसी फ़र्ग्यूसन 241 डायनाट्रैक ट्रैक्टर भेंट किया जाएगा

फरवरी 07, 2023 | दिल्ली | चेन्नई: दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी ट्रैक्टर कंपनी और भारत में विश्व स्तर पर प्रसिद्ध मैसी फ़र्ग्यूसन ट्रैक्टर्स के निर्माता, टैफे - ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड, ने 'मैसी डायनास्टार कॉन्टेस्ट 2023 - #SabseBadeAllrounder Ki Talaash’ के पहले सीज़न की शुरुआत की है। ओरिजिनल और रचनात्मक आइडिया वाले किसानों, उद्यमियों, स्टार्ट-अप्स, व्यक्ति विशेष या संस्था के लिए यह भारत की अपनी तरह की पहली ऑनलाइन खोज है, जो मैसी फ़र्ग्यूसन डायनाट्रैक ट्रैक्टर का उपयोग करके जीवन में प्रभावशाली ढंग से सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार विजेता को रु. 7.5 लाख तक की कीमत का मैसी फ़र्ग्यूसन 241 डायनाट्रैक ट्रैक्टर भेंट किया जाएगा। इसके अलावा, पहले दो उपविजेताओं में से प्रत्येक को 8-ग्राम सोने का सिक्का, वहीं शीर्ष 20 चयनित प्रतिभागियों में से प्रत्येक को रु. 5000 मूल्य के गिफ्ट हैंपर्स दिए जाएँगे। इतना ही नहीं, पहली 100 वैध अर्लीबर्ड एंट्रीज़ में से प्रत्येक को रु. 500 मूल्य के गिफ्ट वाउचर्स और प्रतियोगिता के बारे में सर्वश्रेष्ठ 3 सोशल मीडिया पोस्ट्स को रु. 2000 के गिफ्ट वाउचर्स भी दिए जाएँगे।

इस कॉन्टेस्ट में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी भारतीय नागरिक बिना किसी एंट्री फ़ीस के हिस्सा ले सकते हैं। प्रतिभागी MasseyFergusonIndia.com/DYNASTAR पर जाकर अपनी कॉन्टेस्ट एंट्री अपलोड कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन्स 27 फरवरी, 2023 तक खुले हैं।

प्रतिभागी भारत की किसी भी क्षेत्रीय भाषा या अंग्रेजी में वीडियो के रूप में (अधिकतम 10 मिनट), या फिर अपने मूल विवरण के साथ लिखित रूप में भी, इस प्रश्न का उत्तर देते हुए की 'डायनाट्रैक ट्रैक्टर के साथ आप क्या अलग और अनोखा कर सकते हैं?’ इसपर अपना ओरिजिनल और अनोखा आइडिया सबमिट कर सकते हैं। यह ज़रूरी है कि प्रतिभागियों द्वारा प्रस्तुत आइडिया अमलनीय, उपयोगी और शक्य होना चाहिए। शॉर्टलिस्ट किए गए प्रतिभागियों को विशिष्ट कॉन्टेस्ट जूरी के सामने एक विस्तृत प्लान प्रस्तुत करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा, जिसमें उन्हें यह बताना होगा कि वे अपने आइडिया और उसमें बताए गए उद्देश्यों को कैसे अमल में लाएंगे।

कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए प्रतिभागियों को नीचे दिए गए सरल स्टेप्स का पालन करना होगा:

1. MasseyFergusonIndia.com/DYNASTAR वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर करें 

2. MF डायनाट्रैक ट्रैक्टर के बारे में 4 सरल प्रश्नों के उत्तर दें

3. इसके उपरांत, वीडियो या लिखित रूप में अपनी कॉन्टेस्ट एंट्री के साथ अपना मूल विवरण सबमिट करें

प्रस्तुत आइडिया इस बात पर प्रकाश डालता चाहिए कि डायनाट्रैक ट्रैक्टर की अनूठी विशेषताएं और फ़ीचर किस तरह से आपको अपने बिज़नेस आइडिया को लेकर निम्न चीज़ों में मदद कर सकते हैं:

1. खेती के लिए अनोखे समाधान तैयार करने में  

2. नई कृषि तकनीकों को विकसित करने में

3. नए उपकरणों और अनुप्रयोगों के उपयोग में

4. नए व्यावसायिक अनुप्रयोगों या कृषि के लिए डायनाट्रैक का उपयोग करने में

5. अतिरिक्त आय कमाने में 

6. एक नया स्थायी व्यवसाय स्थापित करने में 

7. मौजूदा व्यवसाय या कृषि संबंधी कार्यों को बेहतर बनाने में 

8. समाज या पर्यावरण में सकारात्मक परिवर्तन लाने में

फाइनलिस्ट्स और विजेताओं की घोषणा आधिकारिक मैसी फ़र्ग्यूसन इंडिया व TAFE वेबसाइट्स और उनके आधिकारिक सोशल मीडिया पेजेस पर की जाएगी।


जूरी पैनल द्वारा महत्वपूर्ण मूल्यांकन के बाद शीर्ष 20 प्रतियोगियों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, जिनमें से शीर्ष 10 प्रतियोगी फाइनलिस्ट होंगे। शीर्ष 10 प्रतियोगी TAFE के वरिष्ठ नेतृत्व को अपने विचार प्रस्तुत करेंगे, जो विजेता का चयन करेंगे। जूरी में विशेषज्ञ डोमेन के एक्सपर्ट्स और वरिष्ठ लीडर शामिल होंगे।



मैसी डायनास्टार कॉन्टेस्ट 2023 के पहले सीज़न के साथ, टैफे का उद्देश्य भारतीय कृषि और ग्रामीण उद्यमी समुदाय के बीच रचनात्मकता और नवाचार की भावना को पहचान देना है, ताकि उन्हें अपने सपनों और आकांक्षाओं को पूरा करने का अवसर और मंच प्रदान किया जा सके। वर्तमान में, मैसी फ़र्ग्यूसन 20 लाख से अधिक प्रगतिशील ग्राहकों के मजबूत आधार के साथ भारत का सबसे पसंदीदा ट्रैक्टर ब्रांड है, जो अपने मैसी फ़र्ग्यूसन ट्रैक्टर्स की बेहतर तकनीक, अद्भुत प्रदर्शन और बेजोड़ बहुमुखी उपयोगिता के साथ ग्रामीण भारत के परिदृश्य को एक नया आकार दे रहे हैं।



टैफे के सर्वोत्तम दर्जे के मैसी फ़र्ग्यूसन डायनाट्रैक, 42-50 हॉर्सपावर श्रेणी में ट्रैक्टरों की 'नो-कॉम्प्रोमाइज' प्रीमियम रेंज है। यह गतिशील प्रदर्शन, परिष्कृत तकनीक, बेजोड़ उपयोगिता और बहुमुखी प्रतिभा प्रदान करता है, जो सभी इस शक्तिशाली ट्रैक्टर में मौजूद हैं। विश्व के पहले एक्सटेंडेबल व्हीलबेस के साथ डायनाट्रैक, कृषि, ढुलाई और कमर्शियल अनुप्रयोगों के लिए सर्वोत्तम तकनीक प्रदान करता है, जो इसे #SabseBadaAllrounder बनाते हैं।



टैफे के बारे में: tafe.com


180,000 से अधिक ट्रैक्टरों की वार्षिक बिक्री के साथ टैफे, संख्या के आधार पर, दुनिया का तीसरा और भारत का दूसरा सबसे बड़ा ट्रैक्टर निर्माता है। रु.10,000 करोड़ से अधिक के टर्नओवर के साथ टैफे भारत के ट्रैक्टरों के प्रमुख निर्यातकों में से एक है। टैफे एयर-कूल्ड और वाटर-कूल्ड प्लेटफॉर्म, दोनों में ट्रैक्टरों का निर्माण करता है, और उन्हें अपने चार प्रतिष्ठित ब्रांड - मैसी फ़र्ग्यूसन, टैफे, आयशर और सर्बियाई ट्रैक्टर और कृषि उपकरण ब्रांड IMT (इंदस्त्रिजा मसीना-ई-ट्रैकटोरा) के अंतर्गत उनकी बिक्री करता है। अपनी गुणवत्ता और निर्भरता के लिए प्रशंसित टैफे के उत्पाद और सेवाएँ दुनिया भर में 100 से अधिक देशों में मौजूद हैं, जिनमें यूरोप और अमेरिका के विकसित देश भी शामिल हैं।

 

ट्रैक्टर और फार्म मशीनरी के अलावा, टैफे डीजल इंजन, साइलेंट जेनसेट, एग्रो व इंडस्ट्रियल इंजन, हाइड्रोलिक पंप एवं सिलेंडर, गियर और ट्रांसमिशन कॉम्पोनेंट बनाता है तथा वाहन फ्रैंचाइज़ और प्लांटेशन में व्यावसायिक रुचि रखता है। टैफे ने हाल ही में फ्रेंच ग्लोबल ऑटोमोटिव सप्लायर - ग्रुप फॉरविया के हिस्से, फॉरेशिया के भारतीय इंटीरियर सिस्टम्स बिज़नेस का अधिग्रहण किया है।


टैफे टोटल क्वालिटी मूवमेंट (T.Q.M) के लिए प्रतिबद्ध है। हाल के दिनों में टैफे के विभिन्न मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट्स ने जापान इंस्टीट्यूट ऑफ प्लांट मेंटेनेंस (J.I.P.M) से कई ‘TPM एक्सीलेंस अवार्ड्स' प्राप्त किए हैं, और इसके साथ ही, TPM उत्कृष्टता के लिए कई अन्य क्षेत्रीय पुरस्कार भी प्राप्त किए हैं। टैफे 2018 में फ्रॉस्ट एंड सुलिवन ग्लोबल मैन्युफैक्चरिंग लीडरशिप अवार्ड जीतने वाला पहला भारतीय ट्रैक्टर निर्माता बन गया, जिसे ‘एंटरप्राइज इंटीग्रेशन एंड टेक्नोलॉजी लीडरशिप अवार्ड’ और दो ‘सप्लाई चेन लीडरशिप अवार्ड्स’ से सम्मानित किया गया है। इंजीनियरिंग निर्यात में अपने उत्कृष्ट योगदान के लिए, टैफे को भारत के 40वें इंजीनियरिंग एक्सपोर्ट्स प्रमोशन  काउंसिल - सदर्न रीजन अवार्ड्स (2015-16) में 'स्टार परफॉर्मर - लार्ज एंटरप्राइज (एग्रीकल्चर ट्रैक्टर्स)' के लिए लगातार 21वीं बार नामित किया गया है। टैफे को टोयोटा मोटर कंपनी, जापान, से गुणवत्ता आपूर्ति के लिए 'रीजनल कंट्रिब्यूटर अवार्ड' और 2013 में अपनी सप्लाई चेन ट्रांसफॉर्मेशन के लिए दूसरे एशिया मैन्यूफैचरिंग सप्लाई चेन समिट में 'मैन्यूफैक्चरिंग सप्लाई चेन ऑपरेशनल एक्सिलेंस - ऑटोमोबाइल पुरस्कार' से सम्मानित किया गया है। टैफे के ट्रैक्टर प्लांट्स कुशल गुणवत्ता प्रबंधन प्रणालियों के ISO:9001 और पर्यावरण अनुकूल परिचालन के लिए ISO:14001 के अंतर्गत प्रमाणित हैं।

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation