जानिए कैसे शूटिंग के दौरान बाल बाल बचे फ्रेडी दारुवाला - मौत का हुआ बेहद करीब से सामना

जानिए कैसे शूटिंग के दौरान बाल बाल  बचे फ्रेडी दारुवाला - मौत का हुआ बेहद करीब से सामना 

फ्रेडी दारूवाला, जो मुख्य रूप से अपने  एक्शन से भरपूर भूमिकाओं और प्रदर्शनों के लिए जाने जाते हैं, परन्तु कश्मीर में अपने नए प्रोजेक्ट  के लिए एक स्टंट शूट के दौरान मौत को उन्होंने बहुत करीब से देखा।  

अभिनेता फ्रेडी दारुवाला की हालही में रिलीज़ हुई  वेब सीरीज़ 'क्रैकडाउन एस 2' में, एक जबरदस्त स्टंट ब्रिज पर परफॉर्म करना था।  अभिनेता को एक ब्रिज  के नीचे एक पुल अप करना था जिसे  एक ड्रोन शॉट को यह सब कैप्चर करना था।

निर्देशक अपूर्व लखिया  इस बात को समझ गए थे कि इस स्टंट में काफी जोखिम है इसलिए उन्होंने इस शॉट को स्टूडियो में शूट करने की योजना बनाई परन्तु फ्रेडी इस बात से असहमत थे और उन्होंने  जोर देकर कहा कि वह इसे वास्तविक समय और लाइव स्थानों पर परफॉर्म करना चाहते हैं। कश्मीर में शूटिंग के दौरान वहां का तापमान जीरो डिग्री से भी कम था और फ्रेडी ने शर्टलेस होकर इस स्टंट को शूट किया। 

फ्रेडी ने वह सब किया जो उन्हें करना था लेकिन दुर्भाग्य से, तब तक उनके हाथ जम गए थे और शॉट के बाद उन्हें उठाने में थोड़ी देरी हुई, जिसके परिणामस्वरूप अभिनेता 35 फीट से ठंडे ठंडे पानी में गिर गए। अभिनेता को उनकी पीठ, पैर और कंधों पर चोटें आईं। हालांकि सेट पर सभी लोग दंग रह गए  जब उन्होंने फ्रेडी को पानी से बाहर निकलते हुए देखा  ऐसा लग रहा था  मानो उन्हें कोई चोट ही न लगी हो , वहां मौजूद सभी लोग यह देखकर आश्चर्यचकित रह गए, निर्देशक ने तुरंत शूटिंग बंद कर दी और उनकी स्थिति के बारे में चिंतित थे। लेकिन पेशेवर होने के नाते, फ्रेडी ने शूटिंग को प्रभावित नहीं होने दिया और अगले ही दिन काम फिर से शुरू कर दिया।

घटना को याद करते हुए, फ्रेडी ने खुलासा किया, "मुझे और सावधान रहना चाहिए था। मुझे याद है कि निर्देशक (अपूर्व लखिया) ने मुझे बताया था कि हमारे पास सीन को अंजाम देने के लिए सभी संभावनाएं और सुरक्षा कवच हैं। मैंने इस  पर ज़ोर दिया था लेकिन मैंने इसे अपने दम पर करने पर जोर दिया लेकिन अंतिम परिणाम वैसा नहीं निकला जैसा कि मैं  और अपूर्वा सर कहते थे। यह अधिक जोखिम भरा था क्योंकि यह शूटिंग का आखिरी दिन नहीं था और अगर मुझे चोट लग जाती तो शूटिंग ठप हो जाती। लेकिन सौभाग्य से ऐसा कुछ नहीं हुआ और मैंने शूटिंग जारी रखी।अगले दिन, मुझे गंभीर पीठ की चोटों के साथ बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।"

इस घटना ने फ्रेडी को यथार्थवाद के नाम पर अभिभूत न होने और सेट पर सुरक्षा को अधिक गंभीरता से लेने की शिक्षा दी। उन्होंने आगे कहा,  इस घटना से मैंने कुछ चीजें सीखीं कि मैं एक अभिनेता हूं, स्टंट मैन नहीं लेकिन कभी-कभी एक अभिनेता यथार्थवाद के नाम पर और दर्शकों को यथार्थवादी अनुभव देने के लिए बहक जाता है, और  हम यह भूल जाते हैं कि हमारे साथ बहुत सारे लोग जुड़े हुए हैं और एक प्रोजेक्ट के लिए हमारे साथ काम कर रहे हैं जो सेट पर कोई दुर्भाग्यपूर्ण घटना होने पर खराब हो सकती है। आगे से मैं इस बात का ध्यान रखूँगा कि कोई चोट न लगे और किसी घटना की वजह से शूटिंग में बाधा न आये। "

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation