"लोग मुझे मेरी आवाज़ से ही पहचान लेते हैं"; ऐसा कहना है अपने कॉमेडी वीडियोज़ के लिए प्रसिद्ध अनिमेटा क्रिएटर कनिका राणा का

"लोग मुझे मेरी आवाज़ से ही पहचान लेते हैं"; ऐसा कहना है अपने कॉमेडी वीडियोज़ के लिए प्रसिद्ध अनिमेटा क्रिएटर कनिका राणा का  

हरियाणा की मशहूर डिजिटल कॉन्टेंट क्रिएटर कनिका राणा ने यूज़र्स के बीच अपने लाजवाब और परिवार पर केंद्रित कॉन्टेंट की पेशकश करके एक अलग ही पहचान बनाई है। वे कॉन्टेंट बनाने के साथ ही साथ कपड़े की दुकान भी संभालती हैं। उन्होंने डिजिटल क्रिएटर्स को समर्थन और बढ़ावा देने पर केंद्रित एक क्रिएटर टेक कंपनी, एनिमेटा के साथ अनुबंध किया है। इसके माध्यम से कनिका राणा ने न सिर्फ अपनी ऑनलाइन कम्युनिटी को सफलतापूर्वक विकसित किया है, बल्कि डिजिटल कॉन्टेंट क्षेत्र में भी अपने लिए एक विशेष जगह बना ली है। 

कनिका ने अपने इस सफर की शुरुआत शॉर्ट वीडियोज़ से की थी, इसके बाद धीरे-धीरे उन्होंने लंबे फॉर्मेट्स पर काम करना शुरू किया, और अपनी अनूठी पारिवारिक शैली, अपने सुंदर सफर, प्रैंक के शानदार तरीकों और समाज को खूबसूरत संदेश पर आधारित कॉन्टेंट की पेशकश करके दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। 

कनिका कहती हैं, "मैंने अपने प्रियजनों से सलाह लेकर अपना ध्यान लंबे वीडियोज़ पर केंद्रित कर दिया। यूट्यूब पर मुझे जो प्रतिक्रिया मिली, वह वास्तव में जबरदस्त है और इसने कहीं न कहीं कॉन्टेंट क्रिएशन के प्रति मेरे जुनून को और भी अधिक मजबूत कर दिया।"

कनिका को कॉन्टेंट क्रिएशन के शुरुआती सफर में उनके कुछ रिश्तेदारों से आपत्तियों का भी सामना करना पड़ा। इसके बावजूद कनिका के माता-पिता उनके साथ खड़े रहे और उन्हें अटूट समर्थन प्रदान किया। अपने शुरुआती अनुभवों पर विचार करते हुए, कनिका ने साझा किया, "मेरे माता-पिता ने मेरे इस करियर विकल्प में मेरा खूब समर्थन किया, जबकि कुछ रिश्तेदारों को मुझ पर संदेह था। उन्होंने मुझसे एक ही सवाल किया कि लोग क्या कहेंगे। उनका यह मानना ​​​​था कि मेरे लिए यह रास्ता उपयुक्त नहीं है।" 

इस शुरुआती संदेह से कनिका ने खुद को विचलित नहीं होने दिया और वे देखते ही देखते अपने ओरिजिनल, मज़ेदार और परिवार के अनुकूल कॉन्टेंट के साथ तेजी से मशहूर हो गईं। उनकी विशिष्ट आवाज़ उनकी एक निर्णायक विशेषता बन चुकी है, जिससे लोग उन्हें व्यक्तिगत रूप से भी पहचानने में सक्षम होने लगे हैं। 

वे आगे कहती हैं, "जब भी मैं लोगों से मिलती हूँ, तो वे मेरी आवाज़ सुनते ही तुरंत मुझे पहचान लेते हैं। यह बात मुझे हमेशा ही अभिभूत करती है। मैं वास्तव में मेरे फॉलोअर्स के अभूतपूर्व समर्थन के लिए उनकी बहुत आभारी हूँ।" 

आकर्षक और हास्यपूर्ण वीडियो बनाने की कनिका की प्रतिभा का ही परिणाम है कि उनकी लोकप्रियता बहुत कम समय में बहुत अधिक बढ़ गई। इसके अतिरिक्त, व्यापक प्रचार के बिना ही उनके गानों ने यूज़र्स का पर्याप्त ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया और उनसे प्रशंसा प्राप्त की, जो उनके उत्साही दर्शकों के साथ उनके मजबूत संबंध को बहुत ही खूबसूरती से दर्शाता है।

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation