मिलें आशिमा से जो एमेज़ॉन इंडिया में ग्लोबल सिक्योरिटी ऑपरेशंस को सपोर्ट करती हैं

मिलें आशिमा से जो एमेज़ॉन इंडिया में ग्लोबल सिक्योरिटी ऑपरेशंस को सपोर्ट करती हैं

एक तरफ जहां पूरा देश एकजुट होकर स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने की तैयारी कर रहा है, वहीं दूसरी तरफ हम न केवल देश की आजादी का जश्न मना रहे हैं, बल्कि उन सभी लोगों की उल्लेखनीय कहानियाँ भी पेश कर रहे हैं, जिन्होंने निराले अंदाज से देश की वृद्धि और उन्नति में अहम भूमिका निभाई है। एमेज़ॉन में, सेना के अनुभवी सैनिक नवपरिवर्तन ला रहे हैं और ग्राहक अनुभव बेहतर बना रहे हैं। अपने अनमोल अनुभवों के साथ वे अपने ज्ञान, कौशल और नेतृत्व की कुशलता को अलग - अलग तरह के रोल के हिसाब से काम में लाते हैं। अनुभवी सैनिकों के लिए एक मजबूत स्ट्रक्चर और समर्पित कार्यक्रम के साथ एमेज़ॉन उनका स्वागत करता है और उन्हें एक सफल कॉर्पोरेट करियर में बड़ी ही आसानी से घुलमिल जाने में मद्द करता है।

ऐसी ही एक उल्लेखनीय कहानी आशिमा की है, जो एक पूर्व सेना की अधिकारी थीं, जिन्होंने एक दशक तक वायुसेना में फाईटर कंट्रोलर के रूप में काम किया है। भारतीय वायु सेना में सेवा के बेहतरीन रिकॉर्ड के साथ, आशिमा एमेज़ॉन के ग्लोबल सिक्योरिटी ऑपरेशंस सेंटर (जीएसओसी) में एक महत्वपूर्ण भूमिका में बड़ी आसानी से ढल गईं हैं। भारतीय आसमान में मुश्किल अभियानों की कमान संभालने से लेकर जमीन पर पेचीदा सुरक्षा उपायों को संभाले तक, आशिमा का जीवन उन्हें मिले हर काम को बड़ी शिद्दत से निभाने के लिए उनकी अटूट प्रतिबद्धता व हिम्मत का चित्रण करता है। भारतीय वायु सेना में अपने कार्यकाल के दौरान, आशिमा की कामयाबी को उनके सीनियर ऑपरेशन ऑफिसर होने से लेकर सेक्टर डायरेक्टर बनाने तक की भूमिकाओं में उनकी निपुणता द्वारा देखा जा सकता है। इन सभी भूमिकाओं ने उन्हें राष्ट्र की विशाल टेपेस्ट्री में फैली कई कड़ी चुनौतियों का सामना करते हुए देखा है। उनके नेतृत्व ने मुश्किल इलाकों और जटिल मार्गों को पार किया, जो उनकी बहुमुखी प्रतिभा और दृढ़ता का प्रमाण है।

एमेज़ॉन के मार्गदर्शक नेतृत्व सिद्धांतों में आशिमा को एयर फोर्स में अपने सफर की झलक मिली, जिसे वो चेतना जगाने वाला बतातीं हैं। उन्होंने कहा, ‘‘अपने सैन्य जीवन से नागरिक जीवन में आने के बाद मेरा आगे का सफर अनिश्चित और कई चुनौतियों से भरा प्रतीत हुआ। लेकिन एमेज़ॉन का विश्वास ‘हर दिन पहला है’, व्यक्ति को खोज करते रहने और सीखते रहने के लिए प्रोत्साहित करता है। एमेज़ॉन में लीडरशिप के सिद्धांत और कार्य संस्कृति ने मेरे लिए यह सफर सुगम बनाया और मुझे तेजी से ढलने में मद्द की। ये सिद्धांत उन सभी गुणों के अनुरूप हैं, जो मैंने भारतीय वायुसेना में अपने कार्यकाल में सीखे हैं।’’

आज आशिमा एमेज़ॉन के ग्लोबल सिक्योरिटी ऑपरेशंस सेंटर (जीएसओसी) में एक महत्वपूर्ण कड़ी हैं। वो भारत में समर्पित इस्केलेशन विशेषज्ञों की टीम का संचालन करतीं हैं। वो निर्णयकर्ताओं को अनुसंधान और विश्लेषण की मद्द से समय पर, सटीक और कार्रवाई योग्य जानकारी देतीं हैं, ताकि वो रोकथाम एवं बेहतर तैयारी कर सकें।’’

अपने व्यवसायिक काम के बीच आशिमा अवकाश के समय रचनात्मकता में रुचि रखतीं हैं, और ड्राईंग, पेंटिंग और फिर यात्राएं करना पसंद करतीं हैं। उनके विभिन्न तरह के अनुभवों में समग्र वृद्धि और खुद की अभिव्यक्ति के लिए उनकी प्रतिबद्धता प्रदर्शित होती है।

सेना के अनुभवी सैनिकों को टीम में शामिल करने से प्रेरणास्रोत, आत्मविश्वास और मजबूत टीम डाईनैमिक्स विकसित होते हैं। आशिमा जैसे अनुभवी सैनिकों से टीमों में अटूट बंधन बनाने का गहरा फोकस और क्षमता प्रदर्शित होते हैं। अनुभवियों की अभूतपूर्व क्षमता को पहचानते हुए एमेज़ॉन जैसी कंपनियों ने न केवल इन प्रतिभाशाली लोगों को कंपनी में लेना शुरू किया है, बल्कि कॉर्पोरेट दुनिया में उनके सुगम प्रवेश के लिए कार्यक्रम भी तैयार किए हैं। एमेज़ॉन में हर तरह के लोगों के लिए हर तरह की नौकरियाँ हैं, और एमेज़ॉन को विभिन्न बैकग्राउंड एवं अनुभवों वाले लोगों की भर्ती करने पर गर्व है, और यह नेतृत्व एवं विचारों की विविधता का सम्मान करता है, जो दुनिया में सबसे ज्यादा ग्राहक केंद्रित कंपनी का निर्माण करने के इसके मिशन का मुख्य हिस्सा है। मिलिटरी प्रोग्राम और मिलिटरी एम्बेंसडर प्रोग्राम आदि इन अनुभवी लोगों के समृद्ध अनुभव और विविध कौशलों का उपयोग करने की एमेज़ॉन की प्रतिबद्धता पर बल देते हैं।

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation