www.vstnews.in पर 13/10/23 रात 11:30 बजे की बड़ी खबरें...............

*www.vstnews.in पर 13/10/23 रात 11:30 बजे की बड़ी खबरें...................*
✳️लखनऊ-  विद्यालयों को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने समीक्षा बैठक की, मुख्यमंत्री योगी ने समीक्षा बैठक में दिशा निर्देश दिये  , सभी शिक्षण संस्थानों में शिक्षकों की तैनाती की जाए-सीएम, जनपदों में पर्याप्त शिक्षकों की तैनाती की जाए- मुख्यमंत्री, प्राथमिकता के साथ पर्याप्त शिक्षकों की तैनाती की जाए-CM,मेरिट पर हो जिला विद्यालय निरीक्षक की तैनाती-सीएम , जहां रिक्त हैं पद तत्काल करें तैनात- मुख्यमंत्री, मानक अनुरूप संतुलित हो शिक्षक-छात्र अनुपात-सीएम, सत्र 2024-25 से प्रारंभ होगा गोरखपुर सैनिक स्कूल-सीएम,गोरखपुर सैनिक स्कूल की दिसंबर में होगी प्रवेश परीक्षा-सीएम ,जल्द 746 कस्तूरबा बालिका विद्यालयों में कार्य पूरा हो-सीएम ,सवा लाख बालिकाएं  होंगी लाभान्वित- मुख्यमंत्री,m'57 जिलों में 'मुख्यमंत्री मॉडल कम्पोजिट' विद्यालय बनाएं',विद्यालयों की स्थापना के लिए चिन्हित करें भूमि-सीएम ,पीएम के चयनित विद्यालयों में मिलेगी अच्छी सुविधा-सीएम, अल्ट्रा मॉडर्न तकनीकी और डिजिटल शिक्षा मिलेगी-सीएम, 'देवीपाटन, मिर्जापुर,मुरादाबाद मंडल के लिए चिन्हित करें जमीन', 'राज्य विश्वविद्यालयों की स्थापना के लिए चिन्हित करें भूमि'.
✳️लखनऊ- 12 अक्टूबर को इकाना स्टेडियम में मैच का मामला , ड्यूटी में लगे 15 पुलिस कर्मियों के लापरवाही पर एक्शन, सभी के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई के अधिकारियों ने दिए निर्देश,ड्यूटी प्वाइंट्स छोड़कर मैच देखने लगे  थे पुलिसकर्मी ,ड्यूटी प्वाइंट छोड़कर स्टेडियम के अंदर मैच देख रहे थे  ,पीएसी के 2 पुलिस कर्मियों के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई होगी ,पुलिस कर्मियों के निलंबन को लेकर भेजा गया पत्र  , 23वीं वाहिनी मुरादाबाद को पत्र भेजकर जानकारी दी गई.
✳️लखनऊ- अपर मुख्य सचिव ने जेवर एयरपोर्ट का निरीक्षण किया , एयरपोर्ट पर चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया , नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ज़ेवर में चल रहा निर्माण कार्य, निरीक्षण के दौरान के दौरान कई अन्य अधिकारी रहे मौजूद , अपर मुख्य सचिव ने निर्माण कार्यों में तेज़ी लाने के दिये निर्देश , निर्धारित समय में सभी कार्य पूरा करने के दिये निर्देश.
✳️लखनऊ- एलडीए ने अवैध प्लाटिंग पर चलाया बुलडोजर , आर.एम.सी. प्लांट और रो-हाउस भवन किया सील , एलडीए ने कई और अवैध निर्माण सील किये , एलडीए की टीम ने अभियान चलाकर की कार्रवाई .
✳️प्रयागराज- संगम नगरी में इंसानियत को किया गया शर्मसार , इंसानियत को शर्मसार करने वाला वीडियो वायरल, अंतिम संस्कार के लिए गठरी में शव लेकर गए, गठरी में बांधकर मजदूर का ले जाना पड़ा शव,महिला के शव  को मजदूर पति गठरी में बांधकर ले गया , गठरी में बांधकर शव ले जाते देख राहगीरों ने की मदद, झूंसी पुलिस भी पीड़ित की मदद के लिए आई आगे,शमशान घाट तक शव ले जाने के लिए उपलब्ध कराया साधन ,बीमारी के  चलते शुक्रवार दोपहर में हो गई थी मौत,यागराज के झूंसी स्थित नीबी गांव में रहता था पीड़ित .
✳️कानपुर- कथित BJP नेता ने साथियों के साथ मिलकर युवक को पीटा, एक दर्जन साथियों के साथ मिलकर युवक को बेल्ट से पीटा, युवक ने थाने में दी थी तहरीर, पुलिस ने केस किया दर्ज, दबंग की सारी करतूत CCTV कैमरे में घटना हुई कैद, मारपीट का वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल, बजरिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत का मामला.
✳️बलिया- विद्यालय में पढ़ाई न होने पर छात्रों का हंगामा, अध्यापकों के खिलाफ खोला मोर्चा, की नारेबाजी, छात्राओं ने अध्यापक पर लगाया गंभीर आरोप, अध्यापकों पर लगाया नहीं पढ़ाने का आरोप,अभिभावकों ने DIOS से  की शिकायत, नहीं हुई कार्रवाई , अठिलापुरा गांव स्थित पूर्व माध्यमिक स्कूल का मामला.
✳️बागपत- चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली का आरोप, बिजली विभाग के कर्मचारियों पर लगा आरोप,बिजली अधिकारियों के खिलाफ हुई पंचायत , खापों के चौधरियों ने बनाई 21 सदस्य कमेटी, 21 सदस्य कमेटी जल्द DM से करेंगे शिकायत, बिनौली क्षेत्र के रंछाड़ में हुई ग्रामीणों की पंचायत.
✳️अलीगढ़- थाना टप्पल पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, पुलिस ने 3 शातिर अपराधियों को किया अरेस्ट, ATM कार्ड, डीसी मशीन, आई फोन हुआ बरामद, तीनों अपराधी धोखाधड़ी कर ATM से निकालते थे पैसा , दिल्ली-हरियाणा समेत कई जनपदों में करते थे चोरी.
✳️जालौन- पुलिस ने 3 भू-माफियाओं की करोड़ों की संपत्ति की कुर्क, गैंगस्टर एक्ट के आरोपी भू-माफियाओं की संपत्ति कुर्क, 3 करोड़ 24 लाख 31 हजार 492 रुपए की संपत्ति कुर्क, कई लोगों से धोखाधड़ी कर अर्जित की थी अवैध संपत्ति, कोटरा थाना क्षेत्र में पुलिस, प्रशासन ने की कार्रवाई.
✳️शामली-  नाबालिग से गैंगरेप के मामले में 3 लोग गिरफ्तार, पीड़िता को बहला फुसला कर ले गए थे आरोपी, पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज किया,पुलिस ने 2 आरोपी को हरिद्वार से किया अरेस्ट , तीसरा आरोपी जीत निवासी भैंसवाल से गिरफ्तार, शामली के थाना गढ़ीपुख्ता का मामला.
✳️गोरखपुर- IG ने दारोगा रवेन्द्र शुक्ला को किया बर्खास्त, दारोगा अपने साथी समेत हुआ था गिरफ्तार, दारोगा के पास 10 किलो से अधिक चरस हुआ था बरामद , दारोगा नेपाल से चरस मंगवाकर करवाता था सप्लाई , आरोपी दारोगा रवेन्द्र शुक्ला समन सेल में तैनात था, शाहपुर क्षेत्र से हुई थी अभियुक्तों की गिरफ्तारी.
✳️आगरा- खनन माफियाओं द्वारा तहसीलदार पर हमले का मामला, पुलिस ने मिट्टी खनन कर रहे 5 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को पकड़ा, मामले में एक युवक को भी किया गिरफ्तार ,तहसीलदार पर ट्रैक्टर चढ़ाने का किया था प्रयास  , जेतपुर के नहटोली नहर की पुलिया की घटना .
✳️बागपत- ससुरालियों के उत्पीड़न से महिला का बिगड़ा दिमागी संतुलन, ससुरालियों पर इलाज के बहाने नशीली दवाई देने का आरोप, पीड़िता के पिता की तहरीर पर पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज, पुलिस ने पति समेत 5 लोगों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज, बागपत कोतवाली क्षेत्र के मुगलपुरा महोल्ला का मामला.
✳️मैनपुरी- कार सवार दबंगों ने महिला पर चाकू से किया हमला, चाकू के हमले में महिला गंभीर रूप से घायल , जमीनी विवाद के चलते महिला पर हमले की आशंका, उमेश चंद सक्सेना समेत पांच लोगों पर हमले का आरोप, शहर कोतवाली क्षेत्र के धारऊ रोड की घटना.
✳️कानपुर- पटेल नगर में दवा फैक्ट्री में लगी आग, आग लगने से इलाके में मचा हड़कंप, फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू, मानकों के विपरीत चल रही थी फैक्ट्री , थाना चकेरी स्थित पटेल नगर का मामला
✳️सहारनपुर - संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की हुई मौत, जहरीले पदार्थ के सेवन से महिला की मौत,पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी , थाना गंगोह कोतवाली क्षेत्र का मामला.
✳️रुड़की- पुलिस ने शराब तस्कर को किया जिला बदर, तस्कर को उत्तराखंड की सीमा से भेजा बाहर, डीएम की संस्तुति पर किया गया जिला बदर, ग्राम अवधिपुर थाना खानपुर निवासी है, पुलिस ने दिखाया हरिद्वार से बाहर का रास्ता, रुड़की के थाना खानपुर इलाके का मामला.
✳️दिल्ली- कल इजरायल से भारतीय नागरिक लाए जाएंगे , भारतीय नागरिक को कल दिल्ली लाया जाएगा , कल एक फ्लाइट सुबह 6 बजे दिल्ली पहुंचेगी.

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation