www.vstnews.in पर 04/06/2022 की प्रमुख खबरें*

*www.vstnews.in पर 04/06/2022 की प्रमुख खबरें*
✳️लखनऊ- लोहिया पार्क की पार्किंग में दो पक्षों में मारपीट, पार्क आए युवक और स्टैंड संचालक में हुआ विवाद, स्टैंड संचालक के द्वारा रखे लड़कों ने की मारपीट, गोमती नगर थाने की अंबेडकर चौकी का मामला।
✳️कानपुर- कानपुर हिंसा मामले में पुलिस ने केस दर्ज कियापुलिस ने 3 केस दर्ज किया,36 लोगों की अरेस्टिंग, उपद्रव में शामिल एक हजार अज्ञात लोगों पर केस, 9 दिन पहले शुरू हुई थी कानपुर हिंसा की प्लानिंग, 40 नामजद और एक हजार अज्ञात लोगों पर केस, सीसीटीवी की मदद से सभी की पहचान की जाएगी, एक-एक आरोपी पर गैंगस्टर की कार्रवाई के निर्देश, साजिश करने वालों की संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर।
✳️आगरा- लोगों को भड़काने पर जाहिद कुरैशी पर केस दर्ज, जाहिद कुरैशी के खिलाफ मंटोला थाने में दर्ज हुआ केस, जाहिद का भड़काऊ ऑडियो सोशल मीडिया में वायरल, ऑडियो रिकॉर्ड कर ग्रुप में शेयर कर रहा था कुरैशी, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धाराओं में केस, लोकल इंतजामिया कमेटी का अध्यक्ष है जाहिद कुरैशी।
✳️वाराणसी- ज्ञानवापी में संतों को जाने से रोकने का मामला, डीसीपी काशी जोन ने जारी किया अपना बयान, अविमुक्तेश्वरानंद के किसी प्रार्थना पत्र पर नहीं दी गई अनुमति, अकेले पूजन की भी नहीं दी गई है अनुमति- डीसीपी, कानून,शांति व्यवस्था को देखते नहीं दी गई अनुमति-डीसीपी, कानून का उल्लंघन करने पर की जाएगी कार्रवाई-डीसीपी।
✳️बुलंदशहर- एग्रीकल्चर डिप्टी डायरेक्टर वेस्टर्न का वीडियो वायरल, हाथापाई का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, बीज और खाद की दुकानों से की जा रही अवैध उगाही, डिप्टी डायरेक्टर का स्टेनो बाबू कर रहा अवैध उगाही, वायरल वीडियो खुर्जा जंक्शन इलाके का बताया जा रहा।
✳️कानपुर- कानपुर हिंसा के मुख्य आरोपी का फोटो वायरल, जफर हयात का बवाल के पहले का फोटो वायरल, पहले भी कई बार माहौल बिगाड़ने की कोशिश की थी, हयात के PFI से भी जुड़े होने की बात सामने आ रही, कल नमाज बाद लोगों को भड़का कर सड़क पर भेजा।
✳️आगरा- ADA के संपत्ति विभाग से 350 फाइलें गायब, लापरवाही बरतने वाले कर्मियों पर होगा मुकदमा-ADA VC, सैकड़ों लोगों के भूखंड,भवन आवंटन की फाइलें गायब, दस्तावेज होने के बाद भी नहीं हो पा रहा सत्यापन, गायब हो चुकी फाइलों की बनाई जा रही है सूची -ADA VC
✳️औरैया- पेड़ से फांसी लगाकर नाबालिग ने की आत्महत्या, मोबाइल चोरी के शक में पुलिस ने पहले पकड़ा था-मां, जिसके बाद नाबालिग ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पुलिस ने 2 लोगों के खिलाफ मामला किया दर्ज, सहायल थाना क्षेत्र के ग्राम परसु की घटना।
✳️हरदोई- पूर्व BJP जिलाध्यक्ष राजीव रंजन की गुंडई, शॉपिंग मॉल में सेल्समैन से गाली-गलौच की, आर्य समाज संगठन के अध्यक्ष हैं राजीव रंजन, जमीनों का फर्जी बैनामा कराने का भी लगा था आरोप, अपने कारनामों की वजह से चर्चा में रहते हैं राजीव रंजन, राजीव रंजन की गुंडई से मॉल कर्मचारियों में अक्रोश।
✳️बांदा- शहीद CRPF जवान विकास कुमार का परिवार परेशान, शहादत के 2 साल बाद पत्नी को नौकरी नहीं मिली, शौर्य चक्र से सम्मानित विकास का परिवार परेशान, नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए थे विकास, देहात कोतवाली क्षेत्र के लामा गांव में रहता है परिवार।
✳️प्रयागराज- नैनी सेंट्रल जेल में कैदियों का किया जा रहा हेल्थ चेकअप, सीएमओ की टीम,हास्पिटल के डॉक्टर रहे हेल्थ चेकअप, 45 सौ से अधिक कैदियों का 15 जून तक होगा चेकअप, गंभीर लक्षण होने से इलाज के लिए SRN भेजा जाएगा, जेल अधीक्षक पीएन पांडेय ने दी जानकारी।
✳️बागपत- आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का कलेक्ट्रेट में धरना, कश्मीर घाटी में टारगेट किलिंग के विरोध में धरना,  कश्मीरी पंडितों की लगातार हो रही हत्याओं का मामला, कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग, कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठे आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता।
✳️कानपुर- हिंसा से पहले हुई थी मौलानाओं की बैठक, मौलानाओं ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की थी, इस बैठक में हयात जफर हाशमी भी मौजूद था, MMS जौहर फैंस एसोसिएशन का अध्यक्ष भी है हाशमी, बैठक में हयात जाफर भी हुआ था शामिल।
✳️महराजगंज- डीएम ने फरेंदा तहसील के विकास कार्यों किया निरीक्षण, दर्जनों गांवों के विकास योजनओं का किया निरीक्षण, भारीबैसी के विद्यालय में गुणवत्ता विहीन निर्माण कार्य पर भड़के,  पीडब्ल्यूडी एक्सईन को डीएम ने दिया प्रतिकूल प्रविष्टि।
✳️रायबरेली- आप पदाधिकारियों,कार्यकर्ताओं का जोरदार प्रदर्शन, जिला मुख्यालय में जमकर कर रहे नारेबाजी, प्रधानमंत्री को संबोधित डीएम को सौपा ज्ञापन, कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा देने की मांग,  मोदी सरकार के विरोध में जमकर की नारेबाजी।
✳️कानपुर- महिलाओं ने भी किया था बाजार बंद का आवाहन, बाजारों में घूम-घूमकर बंद का आवाहन किया था, इलाके में हुस्नारा नामक महिला ने बांटे थे पर्चे, पुलिस इंस्पेक्टर को भी कराया था अवगत, सोशल मीडिया पर भी किया था पोस्ट।
✳️बरेली-प्रेमी युगल ने जहर खाकर की आत्महत्या, प्रेम प्रसंग के चलते प्रेमी प्रेमिका ने खाया जहर, प्रेमिका की गांव में मौत,प्रेमी की इलाज के दौरान मौत, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, भुता थाना के ब्रह्मपुर गांव की घटना।
✳️कौशाम्बी- ससुराल में युवक की चाकू से गोदकर हत्या, पड़ोस के ही व्यक्ति पर हत्या का लगा आरोप, मृतक के बयान पर आरोपी को किया गिरफ्तार, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सैनी कोतवाली के बाकरगंज का मामला।
✳️एटा- युवक का संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव, युवक की मौत से परिजनों में मचा हड़कंप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गांव के संजू पर घर से बुलाकर ले जाने का आरोप, देहात क्षेत्र के मिलावली के बाद स्कूल की घटना।
✳️ललितपुर- घरेलू कलह के चलते युवक ने लगाई फांसी, 40 दिन में 55 लोगों ने जिले में चुनी मौत, हर दिन एक दो व्यक्ति लगा रहे फांसी, मानसिक तनाव, घरेलू वजह आ रही सामने, लगातार आत्महत्याओं से जिले में कोहराम।
✳️लखीमपुर- पुरानी रंजिश को लेकर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग, दो पक्षों में हुई ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिंग, दोनों पक्षों ने फायरिंग कर दहशत फैलाई, फायरिंग कर दोनों पक्ष मौके से फरार हुए, पसगवां के मुल्लापुर में हुई फायरिंग।
✳️बुलंदशहर- सड़क हादसे में 2 लोगों की दर्दनाक मौत, रोडवेज ने कार में मारी टक्कर, दो की मौत, पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, 2 घायलों का अस्पताल में चल रहा इलाज, अरनिया थाना इलाके में हुआ भीषण हादसा।
✳️बदायूं- ककराला चौकी प्रभारी समेत 8 पर भ्रष्टाचार का केस, बाइक चोरी के शक में युवक को दी गई थीं यातनाएं, 5 हजार रुपये वसूलकर युवक को छोड़ा गया था, मुकदमे में 5 सिपाहियों समेत 2 अज्ञात लोग शामिल।
✳️हापुड़- तेज रफ्तार कंटेनर ने दंपति को मारी टक्कर, मां और बच्चे की मौके पर हुई दर्दनाक मौत, हादसे में तीन लोग घायल कराए गए भर्ती, गढ़ कोतवाली के काली मंदिर के पास की घटना।
✳️कानपुर देहात- संदिग्ध हालत में युवक ने फांसी लगाकर दी जान, घर के अंदर धोती के सहारे युवक ने लगाई फांसी, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मंगलपुर क्षेत्र के रामपुर टप्पेवान का मामला।
✳️हापुड़- सरकारी टीचर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, घर के अंदर गोली लगा मिला टीचर का शव, हत्या,आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस, पिलखुवा के सेलेश फार्म हॉउस के पास की घटना।
✳️ललितपुर- ट्रेन की चपेट में आने से युवक की दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सदर कोतवाली क्षेर देवगढ़ रोड क्रॉसिंग का मामला।
✳️प्रतापगढ़- संदिग्ध परिस्थितियों में बुजुर्ग की मिली लाश, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोहडौर थाना के मदाफरपुर बाजार का मामला।
✳️बागपत- जूतों की दुकान में भीषण आग लगी, लाखों रुपए के जूते जलकर हुए नष्ट,  फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया, बड़ौत कोतवाली के कोताना रोड का मामला।
✳️मथुरा- फावड़े से काटकर की भाई की निर्मम हत्या, हत्या के बाद आरोपी मौके से हुआ फरार, खेत पर पानी लगाने के दौरान दिया अंजाम, थाना कोसीकला के ग्राम शाहपुर का मामला।
✳️फर्रुखाबाद- अवैध निर्माण पर चला प्रशासन का बुलडोजर, अवैध प्लॉटिंग पर सिटी मजिस्ट्रेट ने कार्रवाई की, बजरिया रोड पर हटाया गया अवैध अतिक्रमण, फर्रुखाबाद कोतवाली क्षेत्र के बजरिया रोड का मामला।
✳️गाजियाबाद- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक पहुंचे गाजियाबाद, बूथ सशक्तिकरण प्रोग्राम में डिप्टी सीएम शामिल, वीके सिंह और तमाम बीजेपी विधायक भी शामिल।
✳️हापुड़- हलवाई की दुकान में लगी भयंकर आग, सिलेंडर का पाइप लीकेज होने से फैली आग, दमकल कर्मियों ने पाया आग पर काबू, नगर कोतवाली के सर्राफा बाजार का मामला।
✳️मथुरा- चौकीदार की हत्या से इलाके में सनसनी, इंटरलॉकिंग फैक्ट्री में खून से सना मिला शव, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, पुलिस ने अज्ञात में एफआईआर दर्ज की, थाना हाईवे क्षेत्र में हुई है हत्या।
✳️सुल्तानपुर- ईंट से लदी ट्रैक्टर-ट्राली ने युवक को रौंदा, घटनास्थल पर युवक की हुई दर्दनाक मौत, चांदा कोतवाली के गारवपुर बाजार की घटना।
✳️कन्नौज- कानपुर के युवक का संदिग्ध अवस्था में मिला शव, शराब के ठेके के पास संदिग्ध अवस्था में मिला शव, तिर्वा कोतवाली क्षेत्र में है शराब का ठेका।
✳️लखीमपुर- 19वें वार्षिकोत्सव पर कार्यक्रम का आयोजन, रात तक भंडारे का आयोजन किया जा रहा, वृन्दावन के कलाकारों के कार्यक्रम का आयोजन, राजापुर के वीर बाबा मंदिर में आयोजन।
✳️आगरा- तलवार दिखाकर 4 युवकों को स्टंट करना पड़ा भारी, वीडियो का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने की कार्रवाई, हरीपर्वत पुलिस ने स्कॉर्पियो का किया चालान, आरोपी युवकों ने हाथ जोड़कर माफी मांगी।
✳️बुलंदशहर- बंदूक के साथ ठुमके लगाने का वीडियो हुआ वायरल, भाजपा युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष बताया जा रहा वीडियो, मामले में पुलिस ने अब तक नहीं की कोई कार्रवाई।
✳️हापुड- तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्राली और बाइक में टक्कर, बाइक सवार युवक की अस्पताल में हुई मौत, पलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना बहादुरगढ़ के ढहरा कुटी का मामला।
✳️वाराणसी- स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद भावुक हुए, पूजन से रोकने से भावुक हुए स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद, किसी तरह से प्रमाणिक तौर पर पूजा का प्रमाण दें, मैं अनशन से उठ जाऊंगा- स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद।
✳️ललितपुर- ट्रक की टक्कर से ऑटो सवार महिला की मौत, 8 घायलों को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, दो की हालत नाजुक झांसी मेडिकल रेफर, तालबेहट ग्राम जमालपुर हाइवे की घटना।
✳️चित्रकूट- पूर्व प्रधान की पीट-पीटकर हत्या का मामला, सीतापुर टी चौराहे के पास शव रख लगाया जाम, दबंगों की गिरफ्तारी न होने पर लगाया जाम, पीड़ित परिजनों,ग्रामीणों ने शव रखकर लगाया जाम।
✳️कौशांबी- रंगदारी नहीं देने पर महिला के साथ अश्लीलता, महिला से मंगलसूत्र व कंगन भी छीनने के आरोप, महिला ने थाने में दी तहरीर, पुलिस जांच में जुटी, पिपरी थाना क्षेत्र के भगवतपुर गांव की घटना।
✳️फतेहपुर- बुजुर्ग महिला की पीट-पीटकर निर्मम हत्या, परिवारिक विवाद बताया जा रहा हत्या का कारण, बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के हसनापुर में हत्या।
✳️रायबरेली- शार्ट सर्किट से डीसीएम बनी आग का गोला, कबाड़ से लदा डीसीएम जलकर हुआ राख, बछरावां थाना क्षेत्र के मौरावां रोड की घटना।
✳️दिल्ली- कांग्रेस सूत्रों के हवाले से खबर, रामपुर, आजमगढ़ में उपचुनाव नहीं लड़ेगी कांग्रेस, लोकसभा उपचुनाव नहीं लड़ेगी कांग्रेस पार्टी- सूत्र, बसपा भी रामपुर में नहीं उतारेगी प्रत्याशी– सूत्र, 6 जून को नामांकन की आखिरी तारीख।
✳️दिल्ली- भारत में राजदूतों के एक समूह के साथ बैठक, जेपी नड्डा बीजेपी मुख्यालय में करेंगे बैठक, भाजपा को जानिए कार्यक्रम के तहत बैठक होगी, आज 4 बजे बीजेपी मुख्यालय में होगा कार्यक्रम।
✳️दिल्ली- विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर कार्यक्रम, 'मिट्टी बचाओ आंदोलन' कार्यक्रम में शामिल होंगे PM, कल सुबह 11 बजे विज्ञान भवन में कार्यक्रम का आयोजन।

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation