www.vstnews.in पर 05/05/2022 रात की बड़ी खबरें.....

*www.vstnews.in पर 05/05/2022 रात  की बड़ी खबरें.........*
✳️लखनऊ- आनंदी वाटर पार्क में युवक की मौत, आनंदी वाटर पार्क प्रशासन की लापरवाही, स्लाइड से गिरकर युवक की मौत हुई, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, BBD थाना क्षेत्र में है आनंदी वाटर पार्क।
✳️लखनऊ- मामूली विवाद में दो पक्षों में मारपीट, मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस, पुलिस से भी हुई महिलाओं की झड़प, इंदिरानगर थाने के तकरोही का मामला।
✳️कौशाम्बी- लोगों ने कानपुर-प्रयागराज हाईवे किया जाम, मृतक युवक का शव रखकर हाईवे जाम किया, कल रात सड़क हादसे में युवक की हुई मौत, पूर्व MLA संजय गुप्ता की गाड़ी ने मारी थी टक्कर, हाईवे पर दोनों तरफ गाड़ियों की लगी लंबी कतार, कोखराज थाना क्षेत्र के मूरतगंज का मामला।
✳️उन्नाव- सफीपुर निर्माणाधीन CHC की जांच के आदेश, डिप्टी CM बृजेश पाठक ने जांच के आदेश दिए, फेसबुक अकाउंट पर डाली जांच संबंधित पोस्ट, 3 अधिकारियों की कमेटी मौके पर करेगी जांच, जांच कमेटी में डीजी हेल्थ को शामिल किया, अधीक्षण अभियंता निर्माण को किया गया शामिल, डिप्टी सीएम ने 10 दिन के अंदर देनी होगी रिपोर्ट, उन्नाव के सफीपुर CHC में बन रहा है नया भवन।
✳️मेरठ-  GTB स्कूल के अध्यक्ष पर कथित फर्जी केस का मामला, जीटीबी स्कूल के अध्यक्ष ने एडीजी मेरठ से लगाई गुहार, यूपी पुलिस के बड़े अफसर से मिलकर दर्ज कराया है केस, बड़े अफसर के दबाव में बिना जांच दर्ज कराया गया केस, अफसर के दबाव में एक पक्ष को संरक्षण- स्कूल अध्यक्ष, स्कूल के ट्रस्टी भाईयों में सम्पत्ति दावेदारी का विवाद, मेरठ के वेस्ट एंड रोड पर है गुरू तेगबहादुर स्कूल।
✳️उन्नाव- संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना उन्नाव पहुंचे, राज्यमंत्री जल शक्ति विभाग दिनेश खटीक भी साथ, राज्य मंत्री अल्पसंख्यक कल्याण दानिश अंसारी मौजूद, कल जिला अस्पताल, गौशाला, CHC का करेंगे निरीक्षण, PWD गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे सभी मंत्री।
✳️बुलंदशहर- पिता पर नाबालिग बेटी से दुष्कर्म का आरोप, नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म करने का आरोप, सीओ ऑफिस में किशोरी की मां ने लगाई गुहार, मामले की बारिकी से जांच में जुटी पुलिस, बुलंदशहर के जहांगीरपुर थाना क्षेत्र का मामला।
✳️मेरठ- बाइट बोट घोटाले के गैंगस्टर की सम्पत्ति कुर्क, नोएडा पुलिस ने मवाना में कुर्क की है सम्पत्ति, अरबों के बाइक बोट घोटाले का आरोपी है विनोद, गैंगस्टर विनोद की पत्नी रूमा के नाम थी कृषि भूमि, मुनादी के बाद नोएडा पुलिस ने लगाया अपना बोर्ड।
✳️बलरामपुर- भारत नेपाल के अधिकारियों की हुई अहम बैठक, अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सतर्कता बढ़ाने पर दिया जोर, मादक पदार्थों, मानव तस्करी रोकने पर विशेष जोर, 13 मई से 72 घंटे पहले बॉर्डर सील करने का निर्णय, 13 मई को नेपाल में होने वाला है चुनाव।
✳️बलिया- चुनावी रंजिश में युवक की जमकर पिटाई, बीजेपी को वोट देना युवक को पड़ा महंगा, दबंगों ने पहले युवक को घर में जमकर पीटा, छेड़खानी के केस में युवक को फंसाने का आरोप, गड़वार थाना क्षेत्र के तद्दीपुर गांव का मामला।
✳️ग्रेटर नोएडा- एक परिवार के दो पक्षों में मारपीट मामला, दो पक्षों में मारपीट का वीडियो आया सामने, वीडियो में बीच रोड पर एक दूसरे को पीट रहे, मारपीट में महिला समेत 4 लोग हुए थे घायल, दादरी थाना क्षेत्र के आमका रोड की घटना।
✳️सीतापुर- हाईटेशन लाइन से संविदा कर्मी को लगा करंट, विद्युत लाइन फाल्ट ठीक कर रहा था संविदा कर्मी, अचानक करंट लगने से संविदाकर्मी की हुई मौत, परिजनों और ग्रामीणों ने शव रखकर लगाया जाम, कमलापुर कोतवाली के जलालपुर इलाके का मामला।
✳️गाजियाबाद- डासना जेल में तैनात सिपाही ने किया सुसाइड, सद्भावनापुरम कॉलोनी में कमरे में मिला शव, प्रेम प्रसंग के चलते सुसाइड की आशंका, फॉरेंसिक टीम मौके पर जांच पड़ताल में जुटी, गाजियाबाद के मसूरी थाना एरिया का मामला।
✳️लखीमपुर- बियर ओवररेटिंग की शिकायत पर छापा, बियर पर 10 रुपए की हो रही ओवररेटिंग, आबकारी निरीक्षक ने दर्ज कराया मुकदमा, विक्रेता पर धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज, पसगवां के उचौलिया में हो रही थी ओवररेटिंग।
✳️हमीरपुर- प्रयागराज एडीजी जोन प्रेम प्रकाश हमीरपुर पहुंचे, कमिश्नर बांदा मंडल के साथ मुख्यालय में किया मार्च, पुलिस लाइन रोड से कोतवाली तक निकाला फूट मार्च, दुकानों के सामने अतिक्रमण ना करने की दी नसीहत।
✳️फतेहपुर- रेलवे लाइन पर काम करते 5 मजदूर करंट से झुलसे, तीन मजदूरों की स्थित गंभीर, अस्पताल में भर्ती, जय गोस्वामी इलेक्ट्रिकल एजेंसी में हैं सभी मजदूर, सोमना के एक निजी अस्पताल में चल रहा उपचार।
✳️आगरा-  डिप्टी CM केशव मौर्य पहुंचे फतेहाबाद रोड, फतेहाबाद रोड पर गोलगप्पों का उठाया लुत्फ, डिप्टी सीएम को देखकर लोगों की लगी भीड़, GMB स्वीट पर पहुंचे डिप्टी CM केशव मौर्य।
✳️अलीगढ़- कल से लापता व्यक्ति का खेत में मिला शव, शराब के लिए रुपये न मिलने पर की आत्महत्या, व्यक्ति का शव खेत में पेड़ से लटका मिला, लोधा थाना इलाके के मांदर खेड़ा की घटना।
✳️सोनभद्र- 17 साल पुराने हत्या के मामले में कोर्ट का फैसला, 4 दोषियों को कोर्ट ने 10-10 साल कैद की सजा दी, चारों दोषियों पर 12-12 हजार रुपए का अर्थदंड, राबर्ट्सगंज कोतवाली के बगथरी खुर्द का मामला।
✳️प्रतापगढ़- तेज रफ्तार कार ने बाइक सवारों को रौंदा, हादसे में 2 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत, बाइक सवार महिला,युवक की मौके पर मौत, कार की टक्कर से युवक-युवती भी घायल हुए।
✳️इटावा- यमुना नदी में नहाने गए 3 युवक डूबे, 2 युवकों को निकाला गया, एक युवक लापता, एसडीएम, गोताखोरों की टीम तलाश में जुटी, थाना बकेवर क्षेत्र के बराऊख का मामला।
✳️लखीमपुर- भाजपा सांसद रेखा वर्मा को मिली जिम्मेदारी, उत्तराखंड चंपावत की पर्यवेक्षक बनीं रेखा वर्मा, उत्तराखंड की सहप्रभारी भी हैं सांसद रेखा वर्मा।
✳️रामपुर- वाहन चेकिंग में पुलिस-बदमाशों की मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, घायल, 2 बदमाश मौके पर फरार, कॉम्बिंग जारी, रामपुर के थाना टांडा इलाके में हुई मुठभेड़।
✳️दिल्ली- दिल्ली सरकार की कैबिनेट बैठक में फैसला, दिल्ली स्टार्ट-अप नीति को मंजूरी दी गई,  CM केजरीवाल की अध्‍यक्षता में हुई मीटिंग, मुफ्त बिजली सब्सिडी योजना पर भी फैसला, योजना में सब्सिडी छोड़ने का विकल्प मिलेगा, उपभोक्ताओं को सब्सिडी छोड़ने का विकल्प।
✳️दिल्ली- सुप्रीम कोर्ट को दो नए जज मिलेंगे,  सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दो नए जजों की सिफारिश की, कॉलेजियम ने केंद्र सरकार को भेजी सिफारिश,  सुधांशु धूलिया, जमशेद बी की नियुक्ति की सिफारिश।
✳️ 10वीं और 12वीं के जो बच्चे ज़िले में टॉप करेंगे उन बच्चों को हेलिकॉप्टर की सवारी कराएंगे। इससे अन्य छात्र और छात्राएं प्रोत्साहित होंगे और उनके सपनों को उड़ान मिले और उनका सम्मान हो: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल
✳️दिल्ली में पिछले 24 घंटे में #COVID19 के 1,365 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 1,472 लोग डिस्चार्ज हुए और किसी की मृत्यु दर्ज़ नहीं की गई।
कुल सक्रिय मामले: 5,746
✳️मैं इज़राइल के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत सरकार और सभी भारतीयों की तरफ़ से सभी इजराइल के मित्रों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। हम अपने राजनयिक संबंधों की तीसरी वर्षगांठ भी मना रहे हैं: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
✳️हम दोनों देशों के संबंधों का इतिहास बहुत पुराना है। मुझे आशा है कि हम आने वाले सालों में अपने संबंधों को और अधिक गहरा करेंगे: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
✳️प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल शुक्रवार 6 मई 2022 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'जैन अंतर्राष्ट्रीय व्यापार संगठन' के 'JITO Connect 2022' के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे: *प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO)*
✳️ FTII से बहुत सारे फिल्म जगत के बड़े-बड़े हस्तियों ने शिक्षा प्राप्त कर अपना और देश का नाम रौशन किया है। हमारा प्रयास है कि बढ़ती चुनौतियों और लगातार बढ़ती हुई टेक्नोलॉजी के बदलाव के कारण अपने विद्यार्थियों के लिए नए कोर्स शुरू कर सके: केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation