www.vstnews.in पर 27/01/24 सुबह की बड़ी खबरें...................*

*www.vstnews.in पर 27/01/24 सुबह  की बड़ी खबरें...................*
✳️लखनऊ- अयोध्या धाम में संपत्ति की खरीद-फरोख्त जारी, हाल के वर्षों में बड़ी संख्या में लोगों ने दिखाई रुचि, संपत्तियों की रजिस्ट्री में 80 प्रतिशत तक बढ़ोतरी, 2016-17 में 25,882 संपत्तियों की रजिस्ट्री हुई थी, वर्ष 2022-23 में 46,219 संपत्तियों की रजिस्ट्री हुई, स्टांप राजस्व 77.22 करोड़ से बढ़कर 177.75 करोड़ पहुंचा, नौ माह में ही 34 हजार से ज्यादा रजिस्ट्री हुई.
✳️लखनऊ- रामलहर के आगे शीतलहर बेअसर साबित हो रही , श्रद्धालुओं की संख्या में फिलहाल कोई कमी नहीं, अयोध्या रूट पर श्रद्धालुओं की कई गुना बढ़ोतरी , 20 फरवरी तक ट्रेन में किसी भी श्रेणी का टिकट नहीं, आस्था स्पेशल ट्रेनों में भी धड़ाधड़ बुकिंग हो रही.
✳️लखनऊ- राजधानी लखनऊ की सड़कों पर छाया घना कोहरा , प्रदेशवासियों को नहीं मिल रही है ठंड से राहत, कोहरे की चादर में लिपटा शहर, सड़कों में सन्नाटा, इंसानों के साथ बेजुबान भी भीषण ठंड से बेहाल, मौसम विभाग के अनुसार कुछ दिन नहीं मिलेगी राहत.
✳️लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम,मुख्यमंत्री आवास पर होगा प्रेसवार्ता का आयोजन, सुबह 9.45 बजे 5 केडी सीएम आवास पर आयोजन, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी रहेंगे मौजूद.
✳️बदायूं - सीएम योगी आदित्यनाथ का बदायूं दौरा आज, एथेनॉल प्लांट का उद्घाटन करेंगे सीएम योगी., दोपहर 1.20 बजे पहुंचेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, सैजनी में HPCL एथेनॉल प्लांट का करेंगे शिलान्यास
✳️रायबरेली- विलुप्त प्रजाति का गिद्ध सड़क के किनारे मिला, सूचना के कई घंटे बाद वन विभाग टीम पहुंची, फॉरेस्टर ने बताया गिद्ध हिमालय वल्चर प्रजाति का , ग्रामीणों ने गिद्ध को अलाव के पास रखकर राहत दिलाई, जिले के लालगंज कोतवाली क्षेत्र के मीठापुर गांव का मामला.
✳️अमेठी- जिले में हांड़ कंपाऊ ठंड का सितम जारी, ठंड के चलते अब अस्पतालों में भी बढ़े मरीज, घने कोहरे का प्रकोप जारी, सुबह का तापमान लुढ़का, इस भीषण ठंड में लोगों को अलावा का है सहारा,विजिबिलिटी हुई कम, सड़कों पर रेंगते नजर आ रहे वाहन.
✳️रायबरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में युवती ने किया सुसाइड, फांसी के फंदे से लटकता मिला युवती का शव, परिजनों द्वारा युवती को पहुंचाया गया अस्पताल, जिला अस्पताल के डॉक्टर ने युवती को किया मृत घोषित, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा,जनपद के मिल एरिया थाना क्षेत्र के रतापुर की घटना.
✳️जोशीमठ- भू-धंसाव के बाद वार्डों में 181 भवन असुरक्षित,रहने वाले परिवार चले गए राहत शिविरों में, 24 परिवार अभी भी किराये के मकानों में रह रहे , पीड़ितों ने कुछ सामान बेचा कुछ क्षतिग्रस्त मकान में रखा, तहसील प्रशासन ने दिसंबर महीने से नहीं दिया किराया.
✳️झांसी - ब्लास्टिंग करते समय मज़दूर की हुई मौत, मृतक के परिजनों ने जमकर काटा हंगामा, पुलिस ने शव कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू की, ब्लास्टिंग से आप पास गांव के लोग होते हैं ज़ख़्मी,जिले के बबीना थाना क्षेत्र के खैलार गांव की घटना.
✳️बरेली- 5 हजार की घूस लेते जेई व लाइन मैन गिरफ्तार, बिजली चोरी मामले को निपटाने के लिए मांगे थे रुपए, शिकायत पर एन्टी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार, जेई सूरज लाल और लाइन मैन नरेंद्र हुए गिरफ्तार, सुभाष नगर थाना क्षेत्र के बिजली सब स्टेशन का मामला.
✳️देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आज का कार्यक्रम, सुबह 9.30 से 10.15 तक सीएम आवास सभागार जाएंगे,11 बजे संघ के वार्षिक अधिवेशन में प्रतिभाग करेंगे सीएम,उत्तराखण्ड प्रान्तीय सिविल सेवा संघ का सुभाष रोड में कार्यक्रम,शाम 5 बजे स्टेट हैण्डलूम एक्सपो कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा, 6.15 बजे 'उत्तराखण्ड राज्य जनजातीय महोत्सव में जाएंगे CM, परेड ग्राउण्ड, देहरादून में महोत्सव 2023-24 का होगा शुभारम्भ.
✳️देहरादून- आगामी लोकसभा चुनाव से जुड़ी बड़ी खबर, पांच लोकसभा सीटों पर सपा का फैसला,कांग्रेस से गठबंधन होने की सूरत में लिया फैसला, हरिद्वार व नैनीताल लोकसभा सीट पर किया दावा पेश, कांग्रेस और बसपा के लिए सपा करेंगी मुश्किलें पैदा, गठबंधन सफल न होने पर प्रत्याशी उतारेगी सपा.
✳️दिल्ली- आज पूर्णिया में कांग्रेस की एक बड़ी बैठक- सूत्र, दोपहर 1.30 बजे कांग्रेस करेगी बैठक- सूत्र, बैठक में राहुल गांधी भी रह सकते हैं मौजूद-सूत्र.
✳️पटना- डिप्टी सीएम के आवास पर आज होगी बैठक, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बुलाई बैठक, RJD के मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे तेजस्वी, आज दोपहर 1 बजे डिप्टी CM ने बुलाई बैठक.

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation