फौजी की हत्या को लेकर ग्रामीणों का आक्रोश में पुलिस प्रशासन में हड़कंप

फौजी की हत्या को लेकर ग्रामीणों का आक्रोश में पुलिस प्रशासन में हड़कंप

मथुरा में सीएम योगी के आने से पहले आक्रोशित भीड़ ने हाईवे कब्जाया

मथुरा। जैंत, गुरुवार को मथुरा में सीएम योगी के पहुंचने से पहले फौजी की हत्या से आक्रोशित भीड़ ने हाईवे कब्जाया लिया। इससे कई किमी लंबा जाम लग गया। जाम खुलवाने में पुलिस के पसीने छूट गए तो मौके पर पीएसी जवान बुलाए गए। कई किलोमीटर के जाम में बच्चे, बुजुर्ग, बीमार लोगों का बुरा हाल हो गया। कई एम्बुलेंस जाम में फंसी रही।घटना जैंत थाना क्षेत्र की है। बुधवार को एक फौजी का शव रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला था । घरवालों को खबर मिली तो रोते बिलखते मौके पर पहुंचे। परिजनों ने बुधवार की रात गांव के ही नामजद लोगों के खिलाफ थाना जैत पर रिपोर्ट दर्ज कराई। बृहस्पतिवार की सुबह जब गांव के लोगो को फौजी की हत्या किए जाने की जानकारी हुई तो लोगों की भीड़ लग गई। आक्रोशित भीड़ ने हाईवे पर जाम लगा दिया।

सूचना पर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझाकर हाईवे खाली कराने की कोशिश की लेकिन भीड़ मानने को तैयार नहीं है। भीड़ का काफिला बढ़ता ही जा रहा था। इसे देखकर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए।

इसके बाद मौके पर पीएसी बल को बुलाया गया है। माहौल देखकर लग रहा था कि सीएम के आने से पहले हाईवे खाली करना काफी चुनौतीपूर्ण होगा। यदि ऐसा हुआ तो पीएसी कभी भी भीड़ पर लाठी चार्ज कर सकती है। उधर सूचना मिलने पर गोवर्धन विधायक ठाकुर मेघश्याम सिंह भी मौके पर पहुंचे लेकिन भीड़ उनकी भी बात मानने को तैयार नहीं हुई। मौके पर एसपी सिटी अरविंद सिंह, सीओ सिटी प्रवीण कुमार मलिक, एसडीएम सदर भी आ गए।बताया जाता है एक फौजी की ट्रेन के आगे धक्का देकर हत्या का मामला सामने आया है। फौजी का शव बुधवार सुबह रेलवे ट्रैक पर क्षत विक्षित हालत में पड़ा मिला। पहचान लोकेश प्रताप निवासी जैंत के रूप में हुई। वह वर्तमान में सेना की राजपूत रेजीमेंट मेरठ में तैनात था और रविवार रात ही छुट्टी लेकर गांव आया था। इस मामले में देर रात परिजन ने नामजदों पर हत्या का आरोप लगाते हुए थाने का घेराव कर दिया।बड़ी संख्या में लोग कार्रवाई की मांग को लेकर थाने पर जुटे रहे। सीओ सदर कुंवर आकाश सिंह ने परिजन को समझाया। मृतक के पिता लक्ष्मण सिंह ने नामजदों के खिलाफ प्रेम प्रसंग के शक में बेटे को ट्रेन के आगे धक्का देकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए सात लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है।

एसीपी सिटी अरविंद सिंह ने बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। जांच कर सभी आरोपियों के खिलाफ जल्द कार्यवाही की जाएगी।

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation