किसानों से गेहूं ही खरीद का शुभारंभ जिला विपणन अधिकारी ने किया

किसानों से गेहूं ही खरीद का शुभारंभ जिला विपणन अधिकारी ने किया

बांगरमऊ उन्नाव ।। किसानों को फसल का लागत मूल्य मिले इसके लिए सरकार प्रयासरत है इसी क्रम में नवीन मण्डी स्थल बांगरमऊ में आज बी पैक्स समिति जसरा मारूफपुर एट मण्डी गेंहू क्रय केन्द्र पर किसानो से गेंहूँ की खरीद का शुभारम्भ जिला विपणन अधिकारी श्याम कुमार मिश्रा ने ग्राम पंचायत भिखारीपुर रूल्ल निवासी किसान सत्यनारायण राजपूत के 5  कुन्तल गेंहूँ खरीद करके केन्द्र का शुभारम्भ किया।

उन्होंने बताया कि जिले में गेंहूँ के 92 क्रय केन्द्र बनाये गए हैं किसानों को किसी भी सेन्टर पर कोई असुविधा न हो इसके लिए केंद्रों पर किसानों के लिए पेयजल की व्यवस्था व उनके बैठने की उचित व्यवस्था की गई है।किसान अपना रजिस्ट्रेशन कराकर अपने नजदीक केन्द्र पर जाकर गेंहूँ को बेच सकता है और 48 घण्टे में उसका भुगतान हो जायेगा।बटाईदार किसान भी रजिस्ट्रेशन करके अपना गेंहू बेच सकते हैं सरकार इस वर्ष 2275 कुन्तल रुपये गेंहूँ का एवं 20 रुपया पल्लेदारी के हिसाब से किसानों को भुगतान करेगी।

समिति के कैडर सचिव बालेश कनौजिया ने किसानों का मुँह मीठा कराया और मौजूद किसानों को  आश्वस्त किया कि कोई भी किसान को हमारे सेन्टर पर किसी भी प्रकार की समस्या नही होगी सभी की खरीद सरकार के लागत मूल्य पर होगी।मौके  पर मौजूद किसानों से गेंहूँ कटाई के बाद सेन्टर पर गेंहूँ लाने के लिए सचिव बालेश कनौजिया ने सभी किसानों से आग्रह किया।

इस अवसर पर एफ.सी.आई भारत सरकार के अधिकारी आर.डी शुक्ला किसान संजय सिंह,विकास त्रिपाठी,रमेश कुमार,ओम प्रकाश,शिवम जायसवाल,सर्बेश कुमार मौजूद रहे।

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation