मेदांता ने इंदौर में विश्व स्तरीय चेस्ट सर्जिकल केयर उपलब्ध करवाईं

मेदांता ने इंदौर में विश्व स्तरीय चेस्ट सर्जिकल केयर उपलब्ध करवाईं

जाने-माने चेस्ट सर्जन डॉ. अरविंद कुमार ने 11 जून को इंदौर स्थित मेदांता सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल में चेस्ट सर्जरी ओ. पी. डी. का शुभारंभ किया

इंदौर, 11 जून, 2022: इंदौर के नागरिकों के लिए विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सेवा लाने की अपनी प्रतिबद्धता को जारी रखते हुए, मेदांता  ने आज इंदौर स्थित मेदांता सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल में चेस्ट सर्जरी सेवाएँ शुरू करने की घोषणा की। डॉ. अरविंद कुमार, चेयरमैन, इंस्टीट्यूट ऑफ चेस्ट सर्जरी- चेस्ट ओन्को सर्जरी एंड लंग ट्रांसप्लांटेशन, मेदांता गुरुग्राम इस सुविधा का नेतृत्व करेंगे। 

ये ओपीडी और आईपीडी सुविधाएँ, इंदौर और मध्य प्रदेश के नागरिकों को छाती की बीमारियों के इलाज संबंधित विश्व स्तरीय सुविधाएँ, जिनमें शामिल हैं ओपन, वैट्स/की-होल और रोबोटिक सर्जरी (कैंसर और नॉन कैंसर छाती की बीमारियाँ)। 

डॉ. अरविंद कुमार और उनकी 6 चेस्ट सर्जनों की टीम के सहयोग में डॉ. बेलाल बिन आसफ, एसोसिएट डायरेक्टर, डॉ. हर्ष वर्धन  पुरी, कंसल्टेंट, डॉ. सुखराम बिश्नोई, एसोसिएट कंसल्टेंट, डॉ. मोहन वेंकटेश पुले, एसोसिएट कंसल्टेंट, डॉ. विवेक मुंडेल, एसोसिएट कंसल्टेंट और डॉ. सुमित बनगेरिया, एसोसिएट कंसल्टेंट शामिल हैं, जिनके द्वारा ये सुविधाएँ के लोगों को उपलब्ध करवाई जाएँगी। 


डॉ. कुमार ने कहा, "हमारे देश में छाती की बीमारियाँ बढ़ रही हैं। एक ऐसे केंद्र की आवश्यकता है, जो छाती के सभी रोगों को कवर करते हुए डायग्नोस्टिक से लेकर पोस्ट सर्जिकल रिहैब की व्यापक सेवाएँ एवं इलाज प्रदान करे। इंस्टिट्यूट ऑफ चेस्ट सर्जरी @मेदांता इस गैप को भरने के लिए छाती संबंधित बीमारियाँ, जैसे कि फेफड़ों के कैंसर, इसोफेगस (फूड-पाइप) कैंसर, थाइमोमा और विंड-पाइप के कैंसर, एम्पायमा, चेस्ट ट्रामा इत्यादि का इलाज इंदौर के नागरिकों को उपलब्ध कराएगा।"

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें:

0731 47 47 000

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation