दीवार खड़ी करके बंद किया तीन हजार लोगों का मार्ग खरगापुर के रहने वालों ने किया विरोध प्रदर्शन, सीएम से लगाई गुहार

दीवार खड़ी करके बंद किया तीन हजार लोगों का मार्ग खरगापुर के रहने वालों ने किया विरोध प्रदर्शन, सीएम से लगाई गुहार

संवाददाता

लखनऊ। लखनऊ स्वरुप गोमतीनगर विस्तार सेक्टर पांच इलाके खरगापुर की गीतापुरी कालोनी में बुधवार को आम रास्ता अचानक बंद कर दिया गया है। जबकि यह आरसीसी रोड पीडब्ल्यूडी ने बनाई थी उसके बावजूद बंद कर दिया गया। जबकि नगर निगम के अधीन आ चुकी इस कालोनी के लोगों का आवामगन का यह रास्ता वर्षों से चल रहा था। रास्ता बंद करने के दौरान जब लोगों ने विरोध शुरू किया तो एलडीए का आदेश बताकर दीवार खड़ी दी गई। गीतापुरी जनकल्याण समिति गोमती नगर जन कल्याण महा समिति से संबद्ध एवम पटेल जन कल्याण सेवा समिति के पदाधिकारियों के साथ क्षेत्रीय प्रभावित रहने वाले लोगों ने इस मामले को लेकर सीएसम से लेकर डीएम तक से गुहार लगाई है। लोगों का आरोप है कि एलडीए कालोनी बनने के पूर्व से यहां के रहने वाले हमेशा से मकदूमपुर व मलेशेमऊ आने जाने का पहले इस चकरोड़ और बाद में सीसी रोड का उपयोग कर रहे थे। नगर निगम कालोनी खरगापुर एक व गोमती वाला यह एकमात्र आम रास्ता था जिसे नगर विस्तार से होकर शहीद पथ को जोड़ने खरगापुर कालोनी नगर निगम के अर्न्तगत घोषित कालोनी है व जिसकी थी।

देखरेख नगर निगम द्वारा की जा रही है तथा उक्त सड़क नगर निगम के खरगापुर एक में आती थी। स्थानीय निवासियों का आरोप है कि एलडीए कालोनी के कुछ लोग आम रास्ता बंद कर पार्किंग बनाने का षडयंत्र कर रहे हैं। जिससे क्षेत्र की लगभग 3000 से अधिक की आवादी प्रभावित हो रही है। दूसीर ओर एलडीए ने बुधवार को गोमती नगर विस्तार का एक रास्ता दीवार उठकर बंद कर दिया। एलडीए अफसरों के मुताबिक विधानसभा में इसे लेकर सवाल उठा था। इस संदर्भ में यहां के लोकल निवासियों के अनुसार जो की विधानसभा की याचिका समिति के पत्र का हवाला दिया जा रहा है उसमें जो स्थान चिन्हित किया जा रहा है या बताया जा रहा है वह स्थान सीएमएस स्कूल के दूसरी तरफ बताया जा रहा है जबकि सीएमएस स्कूल दीवार खड़ी वाले खड़ी की गई जगह से लगभग तीन किलोमीटर की दूरी है इससे यह प्रतीत होता है कि इस मामले में अधिकारियों कर्मचारियों के साथ अतिक्रमण कार्यों की मिलीभगत है।

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation