नई फैसिलिटी से उत्तराखंड क्षेत्र के आर्थिक विकास में तेजी आएगी

सेफएक्सप्रेस ने उत्तराखंड के हरिद्वार में अपना 70वां अल्ट्रा-मॉडर्न लॉजिस्टिक्स पार्क लॉन्च किया ~

~नई फैसिलिटी से उत्तराखंड क्षेत्र के आर्थिक विकास में तेजी आएगी ~                                                   

हरिद्वार, उत्तराखंड, 8 जुलाई, 2022: भारत की सबसे बड़ी सप्लाई चेन एवं लॉजिस्टिक्स कंपनी, सेफएक्सप्रेस ने उत्तराखंड में अपना अल्ट्रा-मॉडर्न लॉजिस्टिक्स पार्क लॉन्च किया। यह स्टेट-ऑफ-द-आर्ट लॉजिस्टिक्स पार्क राष्ट्रीय राजमार्ग-334 के पास सिडकुल बाईपास रोड पर एक महत्वपूर्ण जगह पर स्थित है। उत्तराखंड के हरिद्वार में सेफएक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स पार्क का शुभारंभ करने के अवसर पर सेफएक्सप्रेस के वरिष्ठ गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

हरिद्वार एक प्रमुख औद्योगिक शहर के रूप में तेजी से विकसित हुआ है और इसकी वजह उत्तराखंड राज्य सरकार की एजेंसी द्वारा 2002 में सिडकुल की स्थापना है। इसने कई प्रमुख और महत्वपूर्ण औद्योगिक घरानों को आकर्षित करने में मदद की है जिन्होंने मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट्स स्थापित की हैं और हरिद्वार में  काफी आमदनी और रोजगार पैदा किया है।

हरिद्वार, उत्तराखंड में सेफएक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स सुविधा 1 लाख वर्ग फुट के भूमि क्षेत्र में फैली हुई है, जो अल्ट्रा-मॉडर्न ट्रांसशिपमेंट और 3पीएल सुविधाओं के साथ है। यह तेजी से कनेक्टिविटी प्रदान करेगी और इस क्षेत्र की भंडारण और वेयरहासिंग की जरूरतों को बढ़ावा देगी। नया लॉजिस्टिक्स पार्क क्रॉस-डॉक है, जो एक साथ 30 से अधिक वाहनों की लोडिंग और अनलोडिंग कर सकता है। इसमें 80 फीट से अधिक का कॉलम-लेस स्पैन है, जो फैसिलिटी के भीतर माल की बाधारहित आवाजाही की सुविधा प्रदान करता है। माल की हर मौसम में लोडिंग और अनलोडिंग करने के लिए, फैसिलिटी में 16 फीट चौड़ा कैंटिलीवर शेड मौजूद है।


लॉजिस्टिक्स फैसिलिटी में आपात स्थितियों से निपटने के लिए आवश्यक अग्निशमन उपकरण और प्रशिक्षित लोग हैं। यह फैसिलिटी प्रकृति-अनुकूल पहलों और टेक्नोलॉजी का एक आदर्श मिश्रण है। इस फैसिलिटी में एकीकृत वर्षा जल संचयन व्यवस्था है, इसमें एक समर्पित हरित क्षेत्र है और यह ऊर्जा संरक्षण के लिए दिन के समय सूरज की रोशनी का उपयोग करेगी। लॉजिस्टिक्स फैसिलिटी में परिचालन काफी व्यवस्थित है, जो उत्तराखंड से पूरे भारत में सभी गंतव्य स्थलों के लिए देश का सबसे तेज़ ट्रांजिट-टाइम सुनिश्चित करता है। इस भौतिक इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ मजबूत आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर और बहुत ही कुशल गोदाम प्रबंधन प्रणाली भी मौजूद रहेगी।

पूरे क्षेत्र में फैले कई उद्योगों और मैन्यूफैक्चरर्स की मांग बढ़ रही है जिसमें सप्लाई चेन एवं लॉजिस्टिक्स की काफी महत्वपूर्ण भूमिका है। हरिद्वार, उत्तराखंड में सेफएक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स पार्क इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी कमी को कम करने और उनकी सप्लाई चेन एवं लॉजिस्टिक्स आवश्यकताओं को प्रभावी ढंग से और कुशलतापूर्वक पूरा करने में मदद करेगा।

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation