www.vstnews.in पर सुबह की प्रमुख खबरें*

*www.vstnews.in पर सुबह की प्रमुख खबरें* 

✳️लखनऊ- डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने अफसरों को दिए निर्देश,आईसीयू-वेंटिलेटर की व्यवस्थाएं दुरुस्त रखें- ब्रजेश,गंभीर मरीजों को समय पर बेहतर इलाज मिले-ब्रजेश, किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए-ब्रजेश, 'ठंड में गंभीर बीमारी से पीड़ितों की समस्या बढ़ती है',अभी से जरूरी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर लें- ब्रजेश.

✳️लखनऊ-टैक्सी इनोवा में दूसरी इनोवा ने मारी टक्कर, हाईकोर्ट लिखी इनोवा ने मारी पीछे से टक्कर, हादसे में दोनों गाड़ियां हुई बुरी तरह क्षतिग्रस्त,  कुकरैल फ्लाईओवर पर हुआ हादसा,  हाईकोर्ट लिखी इनोवा का ड्राइवर गंभीर घायल, टैक्सी गाड़ी का चालक भी गंभीर घायल हुआ.

✳️रामपुर- सपा नेता आजम खान की फिर बढ़ी मुश्किलें,आजम के करीबी रहे फसाहत शानू ने बढ़ाई मुश्किलें,फसाहत 26 नवंबर से चलाएंगे हस्ताक्षर अभियान, जौहर यूनिवर्सिटी को सरकारी कराने के लिए अभियान,  सपा नेता आजम खान की निजी यूनिवर्सिटी है- फसाहत,80 फीसदी पैसा सरकार का लगा है- फ़साहत शानू.

✳️लखनऊ-HAL चौकी में तैनात दरोगा और सिपाही लाइन हाजिर, काम में लापरवाही के चलते किया गया लाइन हाज़िर, उच्च अधिकारियों के निर्देश को दरोगा करते थे अनदेखा, जांच में लापरवाही मिलने पर लाइन हाजिर किए गए, दारोगा विकास यादव,सिपाही सौरभ, मुरली लाइन हाज़िर.

✳️प्रयागराज- माफिया अतीक के अवैध साम्राज्य से जुड़ी बड़ी खबर, पूर्व विधायक परवेज अहमद टंकी से की गई पूछताछ, प्रयागराज पुलिस ने परवेज अहमद टंकी से की पूछताछ, अतीक की बेनामी संपत्तियों को लेकर परवेज से पूछताछ, करीब 3 घंटे तक प्रयागराज पुलिस ने परवेज से की पूछताछ, दस्तावेजों के आधार पर परवेज को पूछताछ के लिए बुलाया था.

✳️प्रयागराज -बस कंडक्टर,ड्राइवर पर हमला करने का मामला, हमला करने वाले छात्र से पुलिस की मुठभेड़, औद्योगिक इलाके में आरोपी छात्र से मुठभेड़,  मुठभेड़ में आरोपी बीटेक छात्र के पैर में लगी गोली, घायल छात्र को अस्पताल में कराया गया भर्ती, आरोपी की निशानदेही से चापड़ बरामद हुआ, पुलिस अभिरक्षा से भागने का कर रहा था प्रयास, चापड़ से पुलिस टीम पर हमले का किया प्रयास, किराए के विवाद में ड्राइवर-कंडक्टर पर किया था हमला.

✳️बागपत -माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी हत्याकांड का मामला, दिल्ली की सीबीआई की टीम पहुंची बागपत जेल, CBI की टीम ने हत्या के सीन को पुतले लगाकर दोहराया, टीम ने कुख्यात सुनील राठी के भांजे परविंद्र से की पूछताछ, सुनील राठी के भांजे परविंद्र से तीन घण्टे तक की पूछताछ, माफिया डॉन रहे मुन्ना बजरंगी की 5 साल पहले हुई थी हत्या, CBI की टीम ने मामले तीसरी बार जेल में पहुंचकर जांच की, मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा ने CBI जांच करने की थी मांग.

✳️प्रतापगढ़- खनन अधिकारी अमित कुमार ने दर्ज कराया केस, MLC अक्षय प्रताप के मीडिया प्रभारी पर केस दर्ज, मुक्कू ओझा, जेपी मिश्रा, नितिन,12 अज्ञात पर केस, खनन अधिकारी ने धमकाने का लगाया आरोप, वकीलों ने फर्जी केस में फंसाने का लगाया आरोप, खनन अधिकारी ने नगर कोतवाली में दर्ज कराया केस, पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी.

✳️सीतापुर -नाइट्रोजन सिलेंडर फटने से हुआ दर्दनाक हादसा,  सिलेंडर फटने से मासूम की मौत,पिता-पुत्र घायल, देर शाम पंचर की दुकान पर काम रहा था मासूम, तेज धमाके के बाद 50 मीटर दूर गिरा सिलेंडर, सिलेंडर की जद में आए पक्के मकान की बीम टूटी, तेज धमाके के बाद चौराहे पर मची भगदड़,  हादसे में घायल पिता-पुत्र का CHC में इलाज जारी, पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम को भेजा, पिसावां थाना क्षेत्र के सहुआपुर गांव का मामला. 

✳️फतेहपुर- तीस हजार रुपये और जेवर लेकर दुल्हन फरार,खाने में नशीला पदार्थ देकर परिवार को किया बेहोश,कुछ माह पूर्व ही युवक की हमीरपुर से हुई थी शादी,जहानाबाद थाने में पति ने पत्नी के खिलाफ दी तहरीर, जहानाबाद थाना क्षेत्र के कुल्लीहार गांव का मामला.

✳️लखनऊ- स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार का बयान, मादक पदार्थ की तस्करी के खिलाफ अभियान-प्रशांत, ANTF और जिला पुलिस निरंतर काम कर रही-प्रशांत, 'समय समय पर स्मैक की बड़ी खेप बरामद की गई', 'मैनुअल इंटेलिजेंस,टेक्निकल इंटेलिजेंस की मदद ले रहे, 'अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर से बड़ी स्मैक की रिकवरी हुई-प्रशांत, सिंडिकेट से जुड़े लोगों को गिरफ्तार करेंगे- प्रशांत.

✳️लखनऊ- मंत्री दानिश आजाद अंसारी का बयान, मदरसों में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन-दानिश, 28 तारीख को लखनऊ में होगा समापन-दानिश, जहां चुनाव हो रहे हैं बीजेपी ही जीतेगी-दानिश, सपा के लोगों को समाज से लेना-देना नहीं-दानिश, बीजेपी के ऊपर जनता ने भरोसा किया है-दानिश.

✳️गोरखपुर- गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गंभीरनाथ ऑडिटोरियम में CM योगी आदित्यनाथ, संजीवनी पार्क का सीएम ने किया लोकार्पण, 175 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास, आज आर्थिक युग का समय है-सीएम योगी, लोगों की बुनियादी जरुरतें पूरी हो रही-सीएम, प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि हो रही है-सीएम.

✳️मुरादाबाद- हिस्ट्रीशीटर ललित व परिवार पर बड़ी कार्रवाई, 6.41 करोड़ की सम्पत्ति प्रशासन ने कुर्क की, 8 बैंक खातों में 29.34 लाख रुपए फ्रीज किए, हिस्ट्रीशीटर की लगभग 25 सम्पत्तियां चिन्हित, रामगंगा विहार,अगवानपुर में कुर्की की कार्रवाई, नया मुरादाबाद में आवास और प्लाट की कुर्की, बलरामपुर जेल में बंद है हिस्ट्रीशीटर ललित कौशिक, भाजपा नेता अनुज हत्याकांड में लगा था गैंगस्टर, गैंगस्टर ललित कौशिक हत्याकांड में साजिशकर्ता था, बरेली जेल में बंद मोहित चौधरी भी साजिशकर्ता था, 10 अगस्त को हुई थी बीजेपी नेता अनुज की हत्या.

✳️गाजियाबाद- धर्म परिवर्तन कराने वाला मौलवी गिरफ्तार, दबाव बनाकर महिला का धर्म परिवर्तन कराया, बेहतर इलाज का झांसा देकर कराया धर्म परिवर्तन, आरोपी मौलवी सरफराज को पुलिस ने किया अरेस्ट, नंदग्राम थाने में दर्ज हुई थी मौलवी के खिलाफ रिपोर्ट, मोरटा इलाके से आरोपी मौलवी सरफराज की गिरफ्तारी.

✳️रायबरेली- सर्राफा व्यवसायी से 65 लाख की लूट का मामला, मंत्री दिनेश प्रताप ने पुलिस अधीक्षक को लिखा पत्र, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस को धन्यवाद, 19 नवंबर को कारोबारी से हुई थी 65 लाख की लूट, लालगंज कोतवाली क्षेत्र के सर्राफा मार्केट की घटना.

✳️अयोध्या- राम नगरी अयोध्या में जुटेंगे देशभर के ‘धनुर्धर’, 25 से 29 नवंबर तक होगी तीरंदाजी प्रतियोगिता, केन्द्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा करेंगे उद्घाटन, रिकर्व, कंपाउंड,इंडियन राउंड के बाद पुरस्कार वितरण.

✳️गोरखपुर- CM योगी रामगढ़ताल क्षेत्र के बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह पहुंचें, 175 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देंगे सीएम, 116 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण,शिलान्यास करेंगे, सांसद रवि किशन और विधायक फ़तेह बहादुर सिंह मौजूद.

✳️उत्तरकाशी- सीएम पुष्कर धामी ने निस्तारित की शासकीय पत्रवालियांमातली अस्थायी कैंप कार्यालय में निस्तारित की पत्रावलियांसिलक्यारा में चल रहे बचाव, राहत कार्यों की समीक्षा कीश्रमिकों की सकुशलता के लिए मातली में ही डटे हैं CM मातली में CM का अस्थायी कैम्प कार्यालय संचालित हो रहा.

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation