www.vstnews.in शाम 05/01/2024 की बड़ी खबरें...............

*www.vstnews.in शाम 05/01/2024 की बड़ी खबरें..................* .*
✳️लखनऊ- जनप्रतिनिधियों के सम्मान को लेकर निर्देश जारी, मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने जारी किए निर्देश, बैठकों,कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधियों को बुलाना होगा, कार्यक्रमों में अग्रिम पंक्ति में बैठेंगे जनप्रतिनिधि-सीएस, सांसद, विधायक और MLC को देना होगा सम्मान-सीएस, विकास निधि से काम करने पर करना होगा भुगतान, कार्यक्रम के विज्ञापन में जनप्रतिनिधियों का होगा नाम, योजनाओं के शिलापट्ट पर जनप्रतिनिधियों का होगा नाम.
✳️लखनऊ- भाजपा के संयुक्त मोर्चा की बैठक का खत्म, यूपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी की अध्यक्षता में बैठक, बैठक में भाजपा के 7 संगठन हुए थे शामिल, लोकसभा चुनाव को लेकर जिम्मेदारी दी जाएगी-भूपेंद्र, अलग-अलग मोर्चों को अलग अलग जिम्मेदारी-भूपेंद्र, लोकसभा चुनाव में होने वाले कार्यों पर चर्चा की गई, सरकार की योजनाओं जनता तक पहुंचाएंगे-भूपेंद्र.
✳️लखनऊ-कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का बयान, सहारनपुर से यूपी जोड़ो यात्रा शुरू हुई थी-अजय, किसान,नौजवान हर वर्ग का साथ मिल रहा-अजय, लखनऊ में आज यात्रा का स्वागत किया गया-अजय, राहुल गांधी जी की यात्रा का ये वॉर्म अप है-अजय, तानाशाही सरकार को उखाड़ के फेंक देंगे- अजय, इस सरकार से आम आदमी परेशान है- अजय, गरीबी,भुखमरी,बेरोजगारी से जनता परेशान है-अजय.
✳️लखनऊ- 9 माह में यूपी पहुंचे 32 करोड़ से अधिक पर्यटक, देश-दुनिया का सबसे पसंदीदा डेस्टिनेशन बना यूपी,2022 में 31.85 करोड़ सैलानी पहुंचे थे उत्तर प्रदेश, 2023 के 9 महीने में यूपी ने तोड़ा अपना रिकॉर्ड, काशी, अयोध्या, प्रयागराज बना पसंदीदा डेस्टिनेशन,काशी में 8.42 करोड़, प्रयागराज में 4.49 करोड़ लोग पहुंचे, 2.03 करोड़ पर्यटकों ने की अयोध्या की सैर की.
✳️लखनऊ- बीकेटी में भाजपा की संयुक्त मोर्चा की बैठक,नरेशन ब्लू रिजॉर्ट में भाजपा संयुक्त मोर्चा की बैठक, भूपेंद्र चौधरी और धर्मपाल सिंह बैठक में मौजूद, लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की जा रही,सभी मोर्चा के वरिष्ठ पदाधिकारी बैठक में मौजूद हैं,चुनाव में रैलियों की तैयारियों की मिलेगी जिम्मेदारी,मंत्री दानिश अंसारी, MLA पंकज सिंह भी मौजूद.
✳️लखनऊ- अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की प्रेसवार्ता, राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल ने की प्रेस वार्ता, प्रेसवार्ता में व्यापार मंडल के पदाधिकारी भी रहे मौजूद, बैठक से सांगठनिक ढांचा मजबूत किया जाएगा-संदीप, 'फरवरी में प्रदेश कार्यकारिणी का निर्णय किया जाएगा', रामलला प्राण प्रतिष्ठा पर दुकानों में जलेंगे दीपक-संदीप, प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद प्रसाद वितरण होगा-संदीप.
✳️वाराणसी- ज्ञानवापी में ASI सर्वे का मामला, रिपोर्ट को सार्वजनिक करने को लेकर फैसला टला, आदेश टाइप न होने के कारण फैसला टला, जिला जज ने आदेश टाइप न होने का दिया हवाला, मामले में अब कल आएगा आदेश
ASI ने कोर्ट से 4 हफ्ते का और मांगा था समय, HC के आदेश का हवाला देते हुए ASI ने मांगा था समय.
✳️संभल- ईट-भट्टे पर पड़े हुए मिले बुआ और भतीजे के शव,गुन्नौर पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुटी,एसपी कुलदीप सिंह गुनावत भी घटनास्थल पर पहुंचे,ग्रामीणों की सूचना पर मृतकों के परिजन मौके पर पहुंचे,क्षेत्र में दो शव मिलने से मचा हड़कंप,गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र में पूठरी गांव की घटना.
✳️बहराइच- बीजेपी विधायक सुरेश्वर सिंह को 2 साल की सजा, बहराइच की MP/MLA कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई,तत्कालीन SDM महसी को धमकाने के मामले में सजा, हरदी थाने में वर्ष 2002 में सुरेश्वर पर दर्ज हुआ था केस,21 साल पुराने केस में 2 साल की सजा, 25 हजार जुर्माना,सजा सुनाते समय कोर्ट में मौजूद नहीं थे सुरेश्वर सिंह,सुरेश्वर सिंह ने एसडीएम के साथ दुर्व्यवहार किया था,सरकारी काम में बाधा, दुर्व्यवहार करने पर FIR हुई थी.
✳️बस्ती- सपा महिला जिलाध्यक्ष ने बीएचयू छात्राओं को लेकर किया मार्च,शास्त्री चौक से पैदल चलकर डीएम कार्यालय पहुंची महिलाएं,गैंगरेप की घटना के बाद पुलिस ने दर्ज किया था मुकदमा,छात्राओं पर लगे मुकदमे को वापस किये जाने की मांग, राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा.
✳️रायबरेली-संदिग्ध हालत में व्यक्ति का मिला शव, सीमा विवाद के चलते घंटों से पड़ा है शव, रेलवे स्टेशन के पास शव मिलने से सनसनी, पुलिस, जीआरपी के बीच चल रहा सीमा विवाद, मृतक की नहीं हो सकी अभी तक कोई शिनाख़्त, बछरावां क्षेत्र के रेलवे स्टेशन के पास का मामला.
✳️बदायूं - एसडीएम ने खाद की दुकानों पर की छापेमारी, कृषि अधिकारी के साथ एसडीएम ने की छापेमारी,किसानों को पर्याप्त मात्रा में मिले यूरिया खाद- SDM,बिल्सी एसडीएम ने स्टॉक रजिस्टर को चेक किया, बिल्सी, उघेती, इस्लामनगर में की गई छापेमारी.
✳️बरेली- मुठभेड़ में 5 पशु तस्करों को किया गया गिरफ्तार , 2 पशु तस्करों को लगी पुलिस को गोली , 2 तमंचे, 8 कारतूस, 1 इको कार बरामद,आरोपियों पर एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे हैं दर्ज,नबाबगंज क्षेत्र के बिथरी नहर के पास हुई गिरफ्तारी.
✳️उन्नाव- युवक की हत्या में SIT टीम हुई गठित, युवक का शव प्रेमिका के घर पर लटका मिला था, परिजनों ने युवक की हत्या का लगाया था आरोप, हाईकोर्ट की फटकार पर जांच करने पहुंची SIT टीम, आईजी रेंज लखनऊ के नेतृत्व में किया निरीक्षण, SIT टीम ने परिजनों का दर्ज किए बयान, हसनगंज कोतवाली क्षेत्र के बक्शीखेड़ा का मामला.
✳️शाहजहांपुर- BJP विधायक मानवेंद्र सिंह का निधन,काफी समय से थे बीमार, दिल्ली में चल रहा था इलाज,दिल्ली में ILBS अस्पताल में मानवेंद्र सिंह का निधन,शाहजहांपुर की ददरौल सीट से MLA थे मानवेंद्र सिंह.
✳️रामपुर- युवक का शव मिलने से फैली सनसनी, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा,मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई,कोतवाली मिलक क्षेत्र के रेलवे स्टेशन के पास की घटना.
✳️मेरठ- दीवार काटकर भैंस चोरी की वारदात,किसान की दो भैंस चोरी कर ले गए चोर,पीड़ित ने अज्ञात चोरों के विरुद्ध दी तहरीर,थाना भावनपुर के गांव दतावली की घटना.
✳️मेरठ- तेज रफ्तार टूरिस्ट बस ने मारी युवक को टक्कर, गाड़ी के अंदर ही दबा रह गया युवक का शव, गाड़ी की खिड़की काटकर शव को निकाला गया, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, खरखौदा क्षेत्र के मेरठ हापुड़ बाईपास का मामला.
✳️नोएडा- NTPC  दफ़्तर पर किसानों का हल्लाबोल, प्रदर्शन में महिलाएं बड़ी संख्या में शामिल, 18 दिन से कड़ाके की सर्दी में धरना दे रहे किसान, जमीन अधिग्रहण के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन, मांगे पूरी न होने NTPC पर ताला लगाने पहुंचे किसान, CSR फंड से हॉस्पिटल का निर्माण, मुआवजा, नौकरी की मांग, धरना स्थल पर जाने वाले रूट का डायवर्जन किया गया.
✳️हमीरपुर-राम दरबार की अष्टधातु की 4 मूर्तियां चोरी, पुलिस ने अज्ञात चोर पर दर्ज किया मुकदमा, पुलिस साक्ष्य संकलन कर मामले की जांच में जुटी, राम जानकी की 4 मूर्तियां,पीतल के 2 सिंघासन चोरी, 100 साल पूर्व मंदिर में स्थापित हुई थी मूर्तियां, जलालपुर थाना क्षेत्र के कदौरा गांव का मामला.
✳️रामपुर- युवक का शव मिलने से फैली सनसनी, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेजा,मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई,कोतवाली मिलक क्षेत्र के रेलवे स्टेशन के पास की घटना.
✳️उधमसिंहनगर- भूमि की खरीद फरोख्त पर लगी रोक को हटाने की मांग,20 गांव की भूमि की खरीद फरोख्त पर लगी है रोक,5838 एकड़ भूमि की खरीद फरोख्त पर लगी है रोक,सपा कार्यकर्ताओं ने डीएम कार्यालय पर किया प्रदर्शन ,प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी.
✳️दिल्ली- 13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में चूक मामला,सभी आरोपियों की पुलिस कस्टडी रिमांड हुई खत्म, पटियाला हाउस कोर्ट में सभी आरोपी पेश किए गए, कोर्ट ने आरोपियों को 8 दिन और रिमांड में भेजा, अब मामले में 15 जनवरी को सुनवाई होगी, आरोपी ललित झा, महेश कुमावत ने सहमति दी,अमोल ने पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए सहमति दी,सागर शर्मा, मनोरंजन का भी टेस्ट कराएगी पुलिस,पॉलीग्राफ, नार्को एनालिसिस और ब्रेन मैपिंग होगी,नीलम ने पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए सहमति नहीं दी.
✳️दिल्ली- भारत के दौरे पर बुल्गारिया संसद का शिष्ट मंडल, बुल्गारिया नेशनल असेंबली के अध्यक्ष कर रहे नेतृत्व, बुल्गारियाई शिष्ट मंडल ने की स्पीकर ओम बिरला से भेंट,संसद भवन परिसर में हुई बिरला और शिष्ट मंडल की भेंट,स्पीकर बिरला ने गर्मजोशी से किया शिष्ट मंडल का स्वागत,दोनों देशों के जन-केंद्रित शासन मूल्यों को किया रेखांकित

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation