एबीवीपी लखनऊ विश्वविद्यालय इकाई ने विजेताओं को पहनाया मेडल

*एबीवीपी लखनऊ विश्वविद्यालय इकाई ने विजेताओं को पहनाया मेडल* 

लखनऊ। एबीवीपी लखनऊ विश्वविद्यालय इकाई के राष्ट्रीय कलामंच द्वारा विगत 7 फरवरी से 13 फरवरी तक वसंतोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। 

जिस कार्यक्रम का समापन आज लखनऊ विश्वविद्यालय के डी. पी. ए सभागार में पुरस्कार वितरण के साथ किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर अभाविप लखनऊ महानगर की अध्यक्षा डॉ.भुवनेश्वरी भारद्वाज एवं विशिष्ठ अतिथि के रूप में अभाविप अवध प्रांत के राष्ट्रीय कलामंच की संयोजक कुसुम कनौजिया की उपस्थिति में संपन्न हुआ । विजेताओं को प्रमाण पत्र देकर मेडल पहनाते हुए महानगर अध्यक्ष ने कहा हम सभी का अपना एक सपना होता है मगर समस्या है दिन-प्रतिदिन बढ़ती जनसंख्या और लगातार कम होती पदों की संख्या। इसका साफ़ मतलब है कि हर कोई संगीतकार या चिकित्सक नहीं बन सकता है। इसलिए, यदि आप कुछ बनना चाहते हैं या आपके पास कोई क्षमता है, तो आपको दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करनी होगी और खुद को साबित भी करना होगा। इस प्रक्रिया को ही ‘प्रतियोगिता’ का नाम दिया गया है,आसान भाषा में यह एक प्रक्रिया है जिसके माध्यम से आप यह दिखा सकते हैं कि कैसे आप दूसरों से बेहतर हैं। संपूर्ण कार्यक्रम का संयोजन एबीवीपी लखनऊ विश्वविद्यालय इकाई की राष्ट्रीय कलामंच संयोजक क्षमा श्रीवास्तव ने तथा कार्यक्रम में प्रतिभागी छात्र एवं छात्राओं का स्वागत इकाई मंत्री जतिन शुक्ला तथा संचालन हिमांशु सिंह एवं अतिथियों के प्रति आभार ज्ञापन इकाई अध्यक्ष जयव्रत राय ने किया ।

 कार्यक्रम में प्रमुख रूप से प्रांत सहमंत्री राजाराम कुशवाहा ,  विभाग संगठन मंत्री अनुज श्रीवास्तव , महानगर मंत्री अभिनव सिंह, जिला संगठन मंत्री भूपेंद्र प्रताप सिंह ,खुशबू झा ,प्रज्ञा शर्मा, प्रिया सिंह ,शक्ती दुबे ,अनुराग कारण , लक्ष्य दुबे , वैभव पांडे , आदेश सिंह, अमन सिंह, प्रत्यूष पांडे , विकास मिश्रा, सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation