माफिया अतीक अहमद के परिवार की दो लेडी डॉन पर इनाम घोषित,पकड़वाने वाले को मिलेंगे 25 हजार*

*माफिया अतीक अहमद के परिवार की दो लेडी डॉन पर इनाम घोषित,पकड़वाने वाले को मिलेंगे 25 हजार*

प्रयागराज।देश को झकझोर देने वाला उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी बनाई गई कुख्यात माफिया अतीक अहमद के भाई माफिया अशरफ की बेगम ज़ैनब फ़ातिमा और बहन आएशा नूरी पर प्रयागराज पुलिस ने 25-25 हजार का इनाम घोषित कर दिया है।अब जो भी जैनब और आएशा नूरी को पकड़़वाएगा उसे पुलिस 25 हज़ार रुपये इनाम देगी।ज़ैनब और आएशा नूरी उमेश पाल हत्याकांड के 10 दिन बाद से अब तक फरार हैं। 

*घर की हो चुकी है कुर्की*

जैनब और आएशा नूरी के घर पर पुलिस कुर्की की कार्रवाई भी कर चुकी है।ज़ैनब प्रयागराज के हटवा में जबकि आएशा नूरी मेरठ में रहती थी। दोनों अब तक पुलिस की पकड़ से दूर हैं।इसलिए दोनों पर पुलिस ने इनाम घोषित कर दिया है।अगर दोनों नही पकड़ी गई तो इनाम की राशि बढ़ सकती है।

*पुलिस कर चुकी है पूछताछ*

बीते साल 24 फ़रवरी को दिन दहाड़े उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनर की गोलियां और बम मार कर हत्या कर दी गई थी। हत्या के आरोपियों की तलाश में पुलिस ने अतीक के गुर्गो और अशरफ के ससुराल में छापेमारी की और काफी लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। तब ज़ैनब और आएशा नूरी से भी पूछताछ की गई थी,लेकिन बाद में पुलिस ने दोनों को छोड़ दिया था। उसके बाद ज़ैनब और आएशा नूरी ने प्रेस कांफ्रेंस करके अतीक अशरफ का बचाव किया था और उल्टा पुलिस कार्रवाई पर ही सवाल उठाए थे। 


*जांच में सामने आया था नाम*


पुलिस ने जब जांच आगे बढ़ाई तो साफ हुआ कि ज़ैनब और आएशा नूरी को उमेश पाल हत्याकांड की जानकारी पहले से ही थी और माफिया अतीक अहमद की बहन आएशा नूरी के मेरठ वाले घर में हत्याकांड के बाद बमबाज़ गुड्डू मुस्लिम और और अतीक का बेटा असद आये थे और अतीक के बहनोई एखलाक से पैसा लेकर दिल्ली निकल गए थे। पुलिस एकलाख को पहले ही जेल भेज चुकी है। जांच के बाद पुलिस ने एफआईआर में जैनब और आएशा नूरी का नाम शामिल करके उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी बनाया था। तब से दोनों लगातार पुलिस की आंख में धूल झोंक कर फरार हैं। 


*लेडी डॉन पर है ये आरोप*


माफिया अशरफ की बेगम ज़ैनब काफी शातिर और चालाक है। अशरफ के जेल जाने के बाद ज़ैनब ही अशरफ की वसूली और ज़मीनों की खरीद बिक्री का हिसाब रखती थी। ज़ैनब और उसके घर वालो ने बमरौली में वक्फ बोर्ड की 50 करोड़ की ज़मीन टुकड़ों में बेच दी थी और खुद के लिए आलीशान कोठी इसी वक्फ बोर्ड की ज़मीन पर बनवाया था। हालांकि बाद में जब मामला खुला तो ज़ैनब और उसके भाइयों पर मुकदमा भी दर्ज हुआ और अब उसकी कोठी पर कुर्की की कार्रवाई भी हो चुकी है। ज़ैनब अब तक दो मुकदमे में वांछित है। जबकि अतीक की बहन उमेश पाल हत्याकांड में दर्ज मुकदमे में वांछित है।


*हाईकोर्ट से नहीं मिली थी राहत*


माफिया अशरफ की बेगम ज़ैनब ने गिरफ्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट में अर्ज़ी भी दाखिल की थी और याचिका दाखिल करने खुद अपने वकील के साथ हाई कोर्ट पहुंची थी। बुर्के में होने की वजह से उसे कोई देख नही पाया था,लेकिन हाईकोर्ट के CCTV कैमरे में उसकी बुर्के में कुछ फुटेज रिकार्ड हो गई थी। हालांकि हाईकोर्ट ने ज़ैनब को कोई राहत नही दी थी। उसके बाद से ज़ैनब की लोकेशन कभी दिल्ली में तो कभी उसके गांव हटवा में मिली, लेकिन पुलिस पहुंचती उससे पहले ही वो फरार हो जाती। हालांकि इस बीच पुलिस को ये सुराग मिला था की आएशा नूरी और ज़ैनब एक साथ ही कहीं फरारी काट रही हैं।

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation