नमाज़े जुमातुल विदा के बाद आसिफी मस्जिद में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय कुद्स दिवस* संवाददाता

*मौलाना कल्बे जवाद के नेतृत्व में*

*नमाज़े जुमातुल विदा के बाद आसिफी मस्जिद में मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय कुद्स दिवस*

संवाददाता

लखनऊ।अंतर्राष्ट्रीय कुद्स दिवस के मौक़े पर,मजलिस-ए-उलेमा-ए-हिंद के द्वारा। नमाज़े जुमातुल विदा के बाद ठीक 1बजे मज़लूम फिलिस्तीनियों पर, इज़राइल की बर्बरता और क़िब्ला-ए-अव्वल बैतुल मुक़द्दस की पुनः वापसी के लिए,विरोध प्रदर्शन किया गया। यह विरोध प्रदर्शन अयातुल्लाह सैय्यद रूहुल्लाह ख़ुमैनी के आदेश पर पूरी दुनिया में। माहे रमज़ान के आख़री जुमे को ’कुद्स दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। इस दिन सभी मुसलमान औपनिवेशिक शक्तियों के खि़लाफ़। एहतेजाज करते हुए, क़िब्ला-ए-अव्वल की पुनः वापसी की माँग करते हैं।साथ ही फिलिस्तीनी मज़लूमों के समर्थन में इज़राइल की बर्बरता के खि़लाफ़। सदा-ए-एहतेजाज भी बुलंद की जाती हैं।जलसे को ख़िताब करते हुए मौलाना सय्यद कल्बे जवाद नक़वी ने कहा जो हुसैनी है वही फलस्तीन के साथ जो यज़ीदी है वो इज़राईल के साथ है। मौलाना ने आगे कहा कि जो कर्बलाई है वो फलस्तीन के साथ है।जो यज़ीदी है वो इज़राईल के साथ है।

मौलाना ने कहा जबतक फलस्तीन आज़ाद नहीं होता तब तक हमारा एहतिजाज जारी रहेगा।

 मौलाना ने कहा कि हमने हमेशा मज़लूम की हिमायत की है

मौलाना ने *प्रधान मंत्री मोदी से अपील की कि वो इज़राईल पर दबाव बनाएं जंग बंदी एवं फलस्तीन को आज़ाद करने का,इस मौक़े पर इज़राईल के नेस्त नाबुदी की दुआ की गई।विरोध प्रदर्शन में मौलाना सरताज हैदर,मौलाना फ़िरोज़ हुसैन,मौलाना हसनैन बाक़री,मौलाना शबाहत हुसैन के अलावा 

अन्य उलेमा भी मौजूद रहें।एहतेजाज के बाद संयुक्त राष्ट्र को एक ज्ञापन भी भेजा गया।

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation