नज़राना-ए-अवध 2023-24 संपन्न हुआ

नज़राना-ए-अवध 2023-24 संपन्न हुआ 

फेस्ट के चौथे दिन जैसे ही सूरज उगता है, हवा में उत्साह भर जाता है, जो उत्साह, रचनात्मकता और अविस्मरणीय अनुभवों से भरा एक और दिन होने का वादा करता है। प्रत्येक बीतते दिन के साथ, संस्कृति, प्रतिभा और समुदाय का हमारा उत्सव और भी मजबूत होता जाता है, जो प्रतिभागियों और दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करता है। आकर्षक सांस्कृतिक प्रदर्शनों से लेकर रोमांचक प्रतियोगिताओं तक, हमारे उत्सव का चौथा दिन सभी को उत्सव में शामिल होने और साथ मिलकर यादगार पल बनाने के लिए आमंत्रित करता है।

के.के.सी. कॉलेज और शिया पी.जी. कॉलेज के छात्रों ने भी अपने शक्तिशाली बैंड प्रदर्शन से मंच को हिला दिया, जिसने दर्शकों के दिलों को जीत लिया।

इसके बाद ‘रंग-ए-इनारा’ थीम पर शानदार फैशन शो हुआ। इस कार्यक्रम की प्रतिष्ठित जज सुश्री संगीता जायसवाल और सुश्री अदिति अरोड़ा थीं। सुश्री जायसवाल ने भी दर्शकों को संबोधित किया और कॉलेज की छात्रा के रूप में अपने दिनों को याद किया, और भविष्य में इस तरह के और भी सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने की इच्छा जताई।  इसके बाद, परिणाम इस प्रकार घोषित किए गए:

प्रथम स्थान: टीम सी, अवध गर्ल्स डिग्री कॉलेज

द्वितीय स्थान: टीम बी, के.के.सी. कॉलेज

तृतीय स्थान: टीम ए, शिया पी.जी. कॉलेज

समापन समारोह के लिए, डॉ. हरिओम (प्रमुख सचिव, समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश) को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था।

अवध गर्ल्स डिग्री कॉलेज की सुंदर नृत्य टीम द्वारा ‘गंगा अवतरण’ पर एक आकर्षक नृत्य नाटिका प्रस्तुत किए जाने के कारण यह दिन उत्साह से भरा रहा।

उत्सव के पुरस्कार वितरण समारोह की शुरुआत प्रबंध समिति की प्रबंधक/सचिव प्रोफेसर निशि पांडे के गर्मजोशी भरे स्वागत भाषण से हुई, जिसमें उन्होंने उत्सव के दौरान प्रदर्शित असाधारण प्रतिभाओं को पहचानने और सम्मानित करने के लिए एक मंच के रूप में इस आयोजन के महत्व पर प्रकाश डाला। प्रोफेसर पांडे के शब्दों ने शाम के लिए माहौल तैयार कर दिया, जिसमें उत्सव की विशेषता वाले सौहार्द, जुनून और उपलब्धि की भावना पर जोर दिया गया।

 स्वागत भाषण के बाद, दर्शकों को उत्सव के मुख्य आकर्षणों को प्रदर्शित करने वाला एक आकर्षक वीडियो दिखाया गया। रंगरेज़ा थीम के जीवंत रंगों और उत्साही ऊर्जा से प्रेरित नृत्य प्रदर्शन ने दर्शकों को रंगों और भावनाओं के बहुरूपदर्शक के माध्यम से एक मंत्रमुग्ध कर देने वाली यात्रा पर पहुँचा दिया। ढोल की लयबद्ध थाप से लेकर बांसुरी की मधुर धुन तक, प्रदर्शन का हर तत्व एक साथ मिलकर एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला अनुभव बनाने के लिए एक साथ आया जिसने दर्शकों को मंत्रमुग्ध और उत्साहित कर दिया।

जैसे ही प्रत्याशा अपने चरम पर पहुँची, शाम के बहुप्रतीक्षित क्षण का समय आ गया: पुरस्कार वितरण। सांस रोककर, प्रतिभागी और दर्शक समान रूप से विभिन्न श्रेणियों में विजेताओं की घोषणा का इंतजार कर रहे थे। 

नजराना ए अवध की विजेता अवध गर्ल्स डिग्री कॉलेज लखनऊ रहा 

द्वितीय स्थान पर IILM रहा।

प्रतियोगिता में परंपरा अनुसार द्वितीय स्थान पर रही IILM की टीम को हस्तांतरित की गई।

जब योग्य व्यक्तियों और टीमों को उनके योग्य पुरस्कार, ट्रॉफी और प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए मंच पर बुलाया गया, तो तालियों की गड़गड़ाहट और बधाई के जयकारों के बीच जयकारे गूंज उठे।

सम्मानित मुख्य अतिथि के संबोधन ने दर्शकों को गहराई से प्रभावित किया, अपने गहन ज्ञान और प्रेरक शब्दों से दिल और दिमाग को झकझोर दिया।  मुख्य अतिथि डॉ. हरिओम ने वाकपटुता और जोश के साथ जोर दिया।

प्राचार्य प्रो. बीना राय ने औपचारिक धन्यवाद ज्ञापन दिया। अपने भाषण में उन्होंने मुख्य अतिथि डॉ. हरिओम, प्रमुख सचिव, समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार, प्रो. निशी पांडे, प्रबंधक सचिव, अन्य महाविद्यालयों के प्राचार्यों, अन्य महाविद्यालयों से आए अतिथियों और प्रतिभागियों, प्रेस के सदस्यों, प्रायोजकों, संकाय सदस्यों, छात्रों और कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने छात्रों को इस तरह के और अधिक उत्सवों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया और छात्रों को जीवन में सीखने और आगे बढ़ने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने अपने भाषण का समापन एक दोहे से किया जिसमें साहित्य और उदार कलाओं के महत्व पर ध्यान केंद्रित किया गया।

कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।कॉलेज छात्रा अध्यक्ष श्रीना और उपाध्यक्ष नेहा के साथ अन्य छात्राओं का योगदान रहा।

हमारे बारे में

इंदिरा नगर लखनऊ उत्तर प्रदेश

9450165626

vstnewseditor@gmail.com

Follow Us
समाचार पत्रिका

Vst News

vst News LIVE हिंदी के सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन समाचार पोर्टल में से एक है। दैनिक अद्यतन ई-पेपर के लिए, हमारे ई-पेपर अनुभाग पर जाएँ।

VstNews.in . All Rights Reserved. Design by Business Innovation